होम /न्यूज /खेल /Shubhman Gill Century: सबसे कम पारियों में 4 शतक लगाने वाले भारतीय बने शुभमन गिल, बनाए कई रिकॉर्ड

Shubhman Gill Century: सबसे कम पारियों में 4 शतक लगाने वाले भारतीय बने शुभमन गिल, बनाए कई रिकॉर्ड

India vs New Zealand Indore ODI: शुभमन गिल ने 112 रन बनाए.

India vs New Zealand Indore ODI: शुभमन गिल ने 112 रन बनाए.

India vs New Zealand Indore ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच इंदौर में खेला गया. न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. रनों की बारिश कर रहे शुभमन गिल ने एक और शतक ठोक दिया है. महज एक सप्ताह पहले दोहरा शतक लगाने वाले शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 112 रन की शानदार पारी खेली. उन्होंने 78 गेंद की अपनी पारी में 13 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए. गिल ने इस पारी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा के साथ 212 रन की साझेदारी की. यह न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की सबसे कम बड़ी ओपनिंग साझदारी भी है. रोहित शर्मा ने भी शतक लगयाा.

यह शुभमन गिल का चौथा वनडे शतक है. गिल इस शतक के साथ ही सबसे कम मैच में 4 शतक लगाने वाले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं. यह उनका 21वां मैच है. शुभमन से पहले यह रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम था. उन्होंने 24वीं वनडे पारी में चौथा शतक ठोका था. शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही हैदराबाद में 208 रन की बेमिसाल पारी खेली थी.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच इंदौर में खेला गया. न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लेथम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया. न्यूजीलैंड को यह फैसला तब उलटा पड़ गया, जब भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 212 रन की साझेदारी कर दी.

Shubman Gill,

शुभमन गिल ने इस शतक के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने क विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के बाबर आजम के नाम है. बाबर ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों में 360 रन बनाए थे. अब शुभमन गिल ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों में ही 360 रन ठोक दिए हैं.

Tags: India vs new zealand, Number Game, Rohit sharma, Shubman gill, Team india

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें