जानिए कौन सा है वो खेल जिसमें विराट कोहली कभी शुभमन गिल को नहीं हरा पाए?

शुभमन गिल ने कहा- विराट कोहली को एक गेम में हमेशा हराते हैं (फोटो साभारः Instagram/shubmangill)

शुभमन गिल ने कहा- विराट कोहली को एक गेम में हमेशा हराते हैं (फोटो साभारः Instagram/shubmangill)

शुभमन गिल (Shubman Gill) अब इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले हैं, जहां वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनलऔर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आएंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. शुभमन गिल (Shubman Gill) भारतीय क्रिकेट का भविष्य माने जाते हैं, उनपर टीम इंडिया काफी भरोसा दिखा रही है. ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल अब इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले हैं. इंग्लैंड में टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है और उसके बाद टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. गिल के करियर के लिए ये सीरीज काफी अहम साबित हो सकती है. वैसे इंग्लैंड रवाना होने से पहले शुभमन गिल ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि एक खेल में वो हमेशा विराट कोहली को हराते हैं.

शुभमन गिल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ खास बातचीत में बताया कि वो विराट कोहली को वीडियो गेम में फीफा सिखाना चाहते हैं. गिल ने खुलासा किया कि इस खेल में हमेशा विराट कोहली उनसे हार जाते हैं. गिल से सवाल पूछा गया कि एक चीज जो वो विराट को सिखाना चाहते है, जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा- 'सिर्फ एक चीज...फीफा. विराट कोहली हमेशा मुझसे फीफा गेम में हारते हैं.' बता दें विराट कोहली को वीडियो गेम का काफी शौक है, वो अकसर खाली समय में इसी से टाइम पास करते हैं.

ICC Test Rankings: टीम इंडिया को खतरा, न्यूजीलैंड एक मैच जीत छीन सकता है नंबर 1 की कुर्सी

खराब फॉर्म में है शुभमन गिल
बता दें शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तो शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज और फिर आईपीएल 2021 में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. इंग्लैंड दौरे से पहले ये शुभमन और टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय जरूर होगा. इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में शुभमन के बल्ले से 7 पारियों में महज 19.83 की औसत से 119 रन बनाए.

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में भी शुभमन गिल का बल्ला नहीं चला और वो 7 मैचों में महज 18.85 के औसत से 132 रन ही बना सके. ये आंकड़े सौफ तौर पर बता रहे हैं कि टीम इंडिया का ये ओपनर बेहद खराब फॉर्म से जूझ रहा है. इंग्लैंड की मुश्किल पिचों पर शुभमन गिल क्या करते हैं ये देखना दिलचस्प रहेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज