Home /News /sports /

shubman gill available punjab vs mp ranji trophy quarterfinal team india

शुभमन गिल ने गुजरात टाइटंस को बनाया चैंपियन, अब इस टीम में मिली अहम जिम्मेदारी

Ranji Trophy Quarterfinal: शुभमन गिल ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था. (PTI)

Ranji Trophy Quarterfinal: शुभमन गिल ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था. (PTI)

Ranji Trophy Quarterfinal: शुभमन गिल के लिए आईपीएल 2022 यादगार रहा. उन्होंने गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. टीम ने खिताब पर भी कब्जा किया.

नई दिल्ली. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया था. वे टी20 लीग के 15वें सीजन में चैंपियन टीम गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की ओर से उतरे थे. अब वे एक बार फिर फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए दिख सकते हैं. पंजाब टीम के कोच सुरेंद्र भाव ने कहा कि हां गिल नॉकआउट मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे. टीम को 6 जून से क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मप्र से भिड़ना है. यह मुकाबला बेंगलुरु में होना है. हालांकि गिल लीग राउंड में टीम की ओर से नहीं खेले थे. टीम के 3 मैच में 16 अंक थे और उसने ग्रुप में टॉप पर जगह भी बनाई थी.

SportStar की खबर के अनुसार, शुभमन गिल पंजाब की ओर से फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट के नॉकआउट मैच में उतर सकते हैं. उन्होंने लाल गेंद से अंतिम मुकाबला दिसंबर 2021 में खेला था. भारत और न्यूजीलैंड के बीच घर में खेली गई 2 मैचों की सीरीज में उन्होंने 4 पारियों में 144 रन बनाए थे. इससे पहले वे चोट के कारण साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं जा सके थे. उन्होंने आईपीएल के 16 मैच में 483 रन बनाए थे और 4 अर्धशतक जड़ा था. फाइनल में उन्होंने नाबाद 45 रन बनाए थे.

अर्शदीप की कमी खलेगी

हालांकि पंजाब टीम को इस मैच से पहले झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह यह मैच नहीं खेल सकेंगे. आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण उन्हें पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है. वे 9 जून से भारत और  साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज में खेलते हुए दिखेंगे. सुरेंद्र भावे ने कहा कि अभी हम टीम के बारे में नहीं बता सकते, लेकिन हमारी तैयारी पूरी है. उन्होंने कहा कि हमारी नजर 2013-14 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने पर है.

IND vs SA: हार्दिक पंड्या के बल्लेबाजी क्रम में होगा बदलाव? दिनेश कार्तिक के रूप में मिला है विकल्प

आईपीएल में इंग्लिश बल्लेबाज ने खेलने से किया मना, अब 17 गेंद पर 78 रन बनाकर मचाया कोहराम

22 साल के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का प्रदर्शन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छा रहा है. वे अब तक 33 मैच की 57 पारियों में 57 की औसत से 2828 रन बना चुके हैं. 7 शतक और 15 अर्धशतक लगाया है. 268 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. वहीं उनके टेस्ट के प्रदर्शन को देखें, तो उन्होंने 10 मैच में 33 की औसत से 558 रन बनाए हैं. 4 अर्धशतक जड़ा है. 91 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. उन्हें अभी भी पहले टेस्ट शतक का इंतजार है.

Tags: Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Punjab, Ranji Trophy, Shubman gill

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर