20वें जन्मदिन से पहले कप्तान बना ये खिलाड़ी, केएल राहुल की जगह मिल सकता है टीम इंडिया में मौका!

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 8:07 PM IST
20वें जन्मदिन से पहले कप्तान बना ये खिलाड़ी, केएल राहुल की जगह मिल सकता है टीम इंडिया में मौका!
शुभमन गिल का 20वां जन्मदिन आज

शुभमन गिल (Shubman Gill ) 20 साल के हो गए हैं, इस युवा बल्लेबाज को जल्द ही टीम इंडिया में मौका मिल सकता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2019, 8:07 PM IST
  • Share this:
भारत को अंडर 19 वर्ल्ड कप जिताने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill Birthday) का आज जन्मदिन है. पंजाब के फाजिलका में 8 सितंबर 1999 को जन्मे शुभमन गिल आज 20 साल के हो गए हैं. शुभमन गिल बेहद ही कम उम्र में काफी शोहरत कमा चुके हैं. गिल ने पिछले साल टीम इंडिया को अंडर 19 वर्ल्ड कप जिताया था और अब वो जल्द ही टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं. फिलहाल शुभमन गिल इंडिया ए के कप्तान बनाए गए हैं और उनकी अगुवाई में टीम साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ पहले अनाधिकृत टेस्ट मैच में खेलने उतरने वाली है.

शुभमन गिल पर नजरें
साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ जब इंडिया ए मैदान पर उतरेगी तो टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की नजरें शुभमन गिल (Shubman Gill ) पर ही होंगी. बता दें पंजाब का ये युवा बल्लेबाज पिछले काफी समय से जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहा है. गिल (Shubman Gill ) ने 13 फर्स्ट क्लास मैचों में 70 से ज्यादा के औसत से 1348 रन बनाए हैं. उन्होंने 4 शतक और 7 अर्धशतक भी ठोके हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में भी वो 46 से ज्यादा की औसत से 2 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं. शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दो वनडे मैच भी खेले थे हालांकि वो 16 रन ही बना सके लेकिन फिर भी उन्हें टीम इंडिया का भविष्य बताया जा रहा है.

हार्दिक पंड्या ने दी शुभमन गिल को बधाई


शुभमन गिल (Shubman Gill ) को जन्मदिन की बधाई देते हुए टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने भी यही बात लिखी. उन्होंने लिखा, 'जन्मदिन मुबारक शुभु. आने वाला साल शानदार रहे. अब तुम किशोर नहीं रहे. उम्मीद है कि जल्द ही हम साथ खेलेंगे.'

केएल राहुल की जगह खतरे में


केएल राहुल की जगह ले सकते हैं गिल?
Loading...

बता दें शुभमन गिल (Shubman Gill ) अगर साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चुना जा सकता है. मुमकिन है कि चयनकर्ता पिछले काफी समय से खराब प्रदर्शन कर रहे केएल राहुल (KL Rahul) को ड्रॉप कर शुभमन गिल को मौका दें. बता दें केएल राहुल साल 2018 से ही टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. 2018 में उन्होंने 12 टेस्ट में 22.28 के औसत से रन बनाए, वहीं इस साल भी वो 22.00 की औसत से 110 रन ही बना सके हैं. ऐसे में अगर शुभमन गिल अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें केएल राहुल पर तरजीह दी जा सकती है.

एक टी20 मैच जिसमें बने 7 वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, बड़ी-बड़ी टीमों के कारनामे ध्‍वस्‍त

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने पेट किया कम, फोटो हुई वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 7:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...