लाइव टीवी

शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 9:05 PM IST
शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का 10 साल पुराना रिकॉर्ड
देवधर ट्रॉफी के पहले मैच में शुभमन गिल ने जड़े 143 रन.

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने भले ही सबसे कम उम्र में कप्‍तानी करने का रिकॉर्ड बना दिया हो लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 9:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) का 10 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. गिल ने रांची में खेले गए देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) के फाइनल में इंडिया सी (India C) की कप्‍तानी करते हुए यह कमाल किया. पंजाब (Punjab) के इस क्रिकेटर ने 20 साल, 57 दिन की उम्र में कप्‍तानी करते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाया. इससे पहले देवधर ट्रॉफी के फाइनल में सबसे कम उम्र में कप्‍तानी करने का रिकॉर्ड विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम था, जिन्‍होंने 21 साल, 124 दिन की उम्र में नॉर्थ जोन का नेतृत्‍व किया था. उन्‍होंने यह जिम्‍मा 2009-10 सीजन में संभाला था. गिल ने भले ही रिकॉर्ड बना दिया हो लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. पार्थिव पटेल की कप्‍तानी वाली इंडिया बी ने फाइनल में इंडिया सी को 51 रन से हराया.

पहले मैच के बाद बल्‍ले से नाकाम रहे गिल
शुभमन गिल बल्‍ले से भी इस मैच में नाकाम रहे और वो केवल 1 रन बना सके. उन्‍हें इंडिया बी के मोहम्‍मद सिराज ने आउट किया. देवधर ट्रॉफी में गिल का बल्‍ला केवल एक मैच में चला. पहले मैच में उन्‍होंने इंडिया ए के खिलाफ 143 रन की पारी खेली थी. लेकिन इसके बाद अगले दो मैच में वो केवल 2 रन ही बना सके.

shubman gill, deodhar trophy 2019, virat kohli, shubman gill virat kohli, शुभमन गिल, देवधर ट्रॉफी, विराट कोहली, शुभमन गिल कप्‍तानी
देवधर ट्रॉफी के फाइनल में कप्‍तानी करने वाले युवा क्रिकेटर.


केदार जाधव के अर्धशतक से जीता इंडिया बी
केदार जाधव की 94 गेंद में 86 रन की पारी के दम पर इंडिया बी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 283 रन बनाने के बाद इंडिया सी को नौ विकेट पर 232 रन पर रोक दिया. अपने घरेलू मैदान पर नदीम ने 10 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट चटकाए. इंडिया सी के लिए तेज गेंदबाज इशान पोरेल (Ishan Porel) ने 10 ओवर में 43 रन देकर पांच विकेट लिए थे लेकिन उनका यह प्रदर्शन टीम के काम नहीं आ सका.

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के घरेलू मैदान रांची में देवधर ट्रॉफी के सभी मैचों में पहले खेलने वाली टीमों को ही जीत मिली. यहां पर लक्ष्‍य का पीछा करते हुए कोई टीम नहीं जीत सकी.
Loading...

यह भी पढ़ें :

देवधर ट्रॉफी: धोनी के साथियों ने रोका शुभमन गिल का विजयी रथ
पैर से बहता रहा खून, 5 टांके आए, फिर भी डटा रहा 15 साल का यह बल्लेबाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 8:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...