शुभमन गिल ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया, कहा-जितनी जल्दी हो अपनी ताकत को बढ़ाएं

शुभमन गिल ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली.

शुभमन गिल ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली.

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ( Shubman Gill Vaccinated) ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. अब तक इंग्लैंड टूर पर जाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत आठ खिलाड़ी वैक्सीन की पहली डोज ले चुके हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ( Shubman Gill Vaccinated ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. अब तक इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले कुल आठ खिलाड़ी कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं. इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane), उमेश यादव (Umesh Yadav), इशांत शर्मा (Ishant Sharma), ऋषभ पंत (Rishabh Pant), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) शामिल हैं. भारत को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलना है. ये मुकाबला 18 जून से साउथैम्पटन में खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज भी खेलेगी.

गिल ने टि्वटर पर तस्वीर साझा करते हुए कहा, “जितनी जल्दी हो सके वैक्सीन लगवा कर अपनी ताकत को बढ़ाएं। सभी डॉक्टरों और फ्रंटलाइन वर्कर्स का उनके प्रयासों के लिए तहे दिल से आभार.' सभी भारतीय खिलाड़ी कोविशील्ड वैक्सीन ले रहे हैं. इन खिलाड़ियों को इंग्लैंड दौरे पर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी.

शुभमन गिल फॉर्म में नहीं

गिल को आईपीएल 2021 और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. गिल ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर धमाकेदार टेस्ट डेब्यू किया था लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनका बल्ला नहीं चल रहा है. गिल इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में सिर्फ 19.80 की औसत से 119 रन बनाने में सफल रहे. उनका खराब प्रदर्शन आईपीएल 2021 में भी जारी रहा. आईपीएल  में कोलकाता नाइट राइडरर्स का यह सलामी बल्लेबाज सात मैचों में 18.85 की औसत से सिर्फ 132 रन बना पाया.
यह भी पढ़ें:

TOP 10 Sports News: बॉल टेंपरिंग की फिर हो सकती है जांच, अर्जन भुल्लर ने रचा इतिहास

17 साल की शेफाली वर्मा को मिले 3 इनाम, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया से करार के बाद अब वनडे खेलेंगी



शुभमन गिल ने भारत के लिए 7 टेस्ट मैच खेले हैं और 34.36 की औसत से 378 बनाए हैं. उन्होंने अपने इस छोटे से करियर में तीन अर्धशतक जड़ा है और उनका सर्वोच्च स्कोर 91 का है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज