होम /न्यूज /खेल /

'शुभमन गिल को ODI WC में सलामी बल्लेबाज के रूप में तैयार कर रही टीम इंडिया'

'शुभमन गिल को ODI WC में सलामी बल्लेबाज के रूप में तैयार कर रही टीम इंडिया'

शुभमन गिल को लेकर पूर्व 
विकेटकीपर ने बड़ा बयान दिया है. (AFP)

शुभमन गिल को लेकर पूर्व विकेटकीपर ने बड़ा बयान दिया है. (AFP)

शुभमन गिल को जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए पहले ही चुना जा चुका है. वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने प्रभावशाली परफॉर्मेंस के दम पर वह 50 ओवर के प्रारूप में एक नियमित खिलाड़ी होने के लिए तैयार हैं. पूर्व भारतीय विकेटकीपर दीप दासगुप्ता को लगता है कि शुभमन गिल को 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में तैयार किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

शुभमन गिल वेस्टइंडीज वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे.
शुभमन गिल ने 2019 में अपना वनडे डेब्यू किया था.
जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे शुभमन गिल.

नई दिल्ली. शुभमन गिल भारत के लिए अपने हालिया वनडे मैचों में विशेष रूप से प्रभावशाली रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में गिल सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे. उन्होंने 102.50 की शानदार औसत से बल्लेबाजी करते हुए तीन मैचों में 205 रन बनाए. उन्होंने बारिश से बाधित तीसरे वनडे में 98 रन की पारी सहित दो अर्धशतक बनाए. गिल ने ‘मैन ऑफ द सीरीज’ अवार्ड भी हासिल किया.

शुभमन गिल को जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए पहले ही चुना जा चुका है. ऐसे में पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता का मानना है कि टीम इंडिया वर्तमान में शुभमन गिल को 50 ओवर के विश्व कप के 2023 संस्करण के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में तैयार कर रही है.

IND vs ZIM: पूल सेशन में कटौती….नहाने को लेकर भी नियम, जानें क्यों बीसीसीआई ने टीम इंडिया के साथ किया ऐसा?

शुभमन गिल ने 2019 में न्यूजीलैंड दौरे के दौरान वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया था, लेकिन इस साल की शुरुआत में ही वह अपने खेल से प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं. इस बीच दासगुप्ता ने भारतीय टीम प्रबंधन से केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए तैयार करने को भी कहा है.

RCB के ऑलराउंडर को मिली टीम इंडिया में जगह, रिकॉर्ड दमदार, वॉशिंगटन सुंदर की जगह लेगा

पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में दीप दासगुप्ता ने कहा, ”मैं मानता हूं कि आपके पास इतनी अच्छी सीरीज होने के बाद यह मुश्किल है. लेकिन फिलहाल लक्ष्य केएल राहुल को एशिया कप टी20 के ओपनिंग स्लॉट के लिए तैयार करना होगा. उन्हें बल्लेबाजी के लिए काफी समय मिलना चाहिए और यह मेरी प्राथमिकता है. मुझे लगता है कि यह एक अल्पकालिक व्यवस्था होगी, क्योंकि शुभमन को वनडे विश्व कप 2023 के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में तैयार किया जा रहा है.”

केएल राहुल ने 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाद से किसी भी प्रकार का क्रिकेट नहीं खेला है. उन्होंने आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रतिनिधित्व किया था. इसके अलावा उन्होंने फरवरी 2022 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है. हाल ही में राहुल को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया है. राहुल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले एशिया कप 2022 में भी हिस्सा लेंगे.

Tags: Asia cup, Cricket news, KL Rahul, Shubman gill, World cup, World cup 2023

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर