होम /न्यूज /खेल /साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले शुभमन गिल बरसे, पाकिस्तान के गेंदबाज की जमकर खबर ली

साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले शुभमन गिल बरसे, पाकिस्तान के गेंदबाज की जमकर खबर ली

County Championship Division Two: शुभगन गिल  शतक के नजदीक पहुंच गए हैं. (AFP)

County Championship Division Two: शुभगन गिल शतक के नजदीक पहुंच गए हैं. (AFP)

County Championship Division Two: शुभमन गिल उभरते युवा भारतीय खिलाड़ी हैं. इस समय वे इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

शुभमन गिल काउंटी चैंपियनशिप में हो रहे हैं शामिल
ससेक्स के खिलाफ 91 रन बनाकर नाबाद हैं

लंदन. शुभमन गिल (Shubman Gill) ने इंग्लैंड में भी अपने शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखा है. वे इस समय काउंटी चैंपियनशिप में ग्लेमॉर्गन का हिस्सा हैं. ससेक्स के खिलाफ पहले दिन बारिश के कारण सिर्फ 41.2 ओवर का खेल हो सका. 23 साल के गिल शतक के नजदीक पहुंच गए हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने पर ग्लेमॉर्गन ने 3 विकेट पर 221 रन बना लिए हैं. ससेक्स की ओर से पाकिस्तान के तेज गेंदबाज फहीम अशरफ भी खेल रहे हैं. वे अब तक महंगे साबित हुए हैं. इससे पहले गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भी कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जगह मिलनी तय है.

मैच में ग्लेमॉगर्न के कप्तान डेविड लॉयड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लॉयड और एडी बायरोम ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े. बायरोम 28 रन बनाकर करी का शिकार हुए. इसके बाद शुभमन गिल और डेविड लॉयड ने अर्धशतकीय साझेदारी करके टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. लॉयड 64 गेंद पर 56 रन बनाकर सीन हंट की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए. 6 चौका और 2 छक्का लगाया.

लगा चुके हैं 13 बाउंड्री
शुभमन गिल 102 गेंद पर 91 रन बनाकर खेल रहे हैं. 11 चौका और 2 छक्का लगाया है. स्ट्राइक रेट 89 का है. फहीम अशरफ ने अब तक 7 ओवर गेंदबाजी की है. लगभग 7 की इकोनॉमी से 47 रन दिए हैं. गिल के साथ बिली रूट 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. दूसरे दिन टीम का लक्ष्य स्कोर को 400 रन के पार ले जाने का होगा. इससे पहले गिल ने ग्लेनमॉर्गन की ओर से खेलते हुए पहले मैच में 92 जबकि दूसरे मैच में क्रमश: 22 और 11 रन बनाए थे. उनके फर्स्ट क्लास करियर की बात करें, तो उन्होंने 37 मैच में 53 की औसत से 3002 रन बनाए हैं. 7 शतक और 16 अर्धशतक लगाया है.

टीम इंडिया में बड़े बदलाव, पंड्या-हुडा बाहर, इन दो खिलाड़ियों की एंट्री, आखिर माजरा क्या है?

इससे पहले शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया. सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गया था. वे और शिखर धवन बतौर ओपनर उतरे थे. गिल ने 3 मैचों में क्रमश: नाबाद 82, 33 और 130 रन की पारी खेली थी.

Tags: County cricket, India vs South Africa, Shubman gill, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें