होम /न्यूज /खेल /गिल ने कहा- वर्ल्ड कप भारत में होना है, इस कारण मुझे... पूर्व दिग्गज ने उन्हें बताया दूसरा कोहली

गिल ने कहा- वर्ल्ड कप भारत में होना है, इस कारण मुझे... पूर्व दिग्गज ने उन्हें बताया दूसरा कोहली

ODI World Cup 2023: शुभमन गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. (AP)

ODI World Cup 2023: शुभमन गिल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. (AP)

ODI World Cup 2023: शुभमन गिल (Shubman Gill) साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में उतर रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने जिम ...अधिक पढ़ें

    हाइलाइट्स

    गिल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में खेल रहे
    पिछले 6 में से 4 वनडे में 50 से अधिक का स्कोर किया

    लखनऊ. शुभमन गिल (Shubman gill) साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में कप्तान शिखर धवन ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. अगले साल भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप के (ODI World Cup 2023) मुकाबले खेले जाने हैं. ऐसे में सभी युवा खिलाड़ी मौजूदा सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके सेलेक्टर्स का ध्यान आकर्षित करना चाहेंगे. गिल ने वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वे अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. वहीं पूर्व भारतीय दिग्गज इरफान पठान ने गिल की तुलना विराट कोहली से की है.

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले वनडे से पहले शुभमन गिल ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, यहा फॉर्मेट खेलना रोमांचक है और मुझे यह फॉर्मेट पसंद भी है. मैं अब तक अपने प्रदर्शन से खुश हूं. शिखर धवन के साथ ओपनिंग करना रोमांचक है. उनके पास बड़ा अनुभव है और वे मेरा मार्गदर्शन भी करते रहते हैं. मालूम हो कि पिछली सीरीज में गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने वनडे करियर का पहला शतक ठोका था.

    वर्ल्ड कप को लेकर दबाव नहीं
    उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप को लेकर कहा कि इसे लेकर कोई दबाव नहीं है. हम घरेलू परिस्थितियों में खेले हैं, लेकिन मुझे अच्छा प्रदर्शन करना होगा. वर्ल्ड कप भारत में होना है. इस कारण यह और भी मजेदार होगा. वहीं इरफान पठान ने कहा कि मेरे हिसाब से गिल सुपर स्टार हैं. वे आने वाले समय में तीनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. वे दूसरे विराट कोहली बन सकते हैं. वे घर और विदेशी धरती दोनों जगह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

    IND v SA 1st ODI Playing XI: धवन ने संजू सैमसन को दिया मौका, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

    23 साल के शुभमन गिल ने इस मुकाबले से पहले तक 9 वनडे खेले हैं. 71 की औसत से 499 रन बनाए हैं. एक शतक और 3 अर्धशतक लगाया है. इस साल जुलाई में उन्हें 2 साल बाद वनडे टीम में जगह मिली थी. तब से उन्होंने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 मैच में 450 रन बनाए हैं. 4 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. आईपीएल 2022 में भी उन्होंने गुजरात टाइटंस की ओर से 450 से अधिक रन बनाए थे. टीम चैंपियन भी बनी थी. पिछले दिनों उन्होंने काउंटी क्रिकेट में भी शतक जड़ा था.

    Tags: India vs South Africa, Irfan pathan, Shubman gill, South africa, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें