शुभमन गिल को टी20 वर्ल्ड कप से ज्यादा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पसंद, बड़ी वजह आई सामने

शुभमन गिल भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हैं. (AP)

शुभमन गिल भारतीय टेस्ट टीम में शामिल हैं. (AP)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल (India vs New Zealand) अगले महीने होना है. विराट कोहली अपनी कप्तानी में पहली बार आईसीसी ट्रॉफी जीतना चाहेंगे. युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) भी इसे लेकर उत्साहित हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी. टीम का सबसे बड़ा लक्ष्य वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का खिताब जीतना है. इससे विराट कोहली खुद को बतौर कप्तान स्थापित करना चाहेंगे. वे अब तक अपनी कप्तानी में आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं. टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) भी इसे लेकर उत्साहित हैं. फाइनल (India vs New Zealand) 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथम्प्टन मैदान में खेला जाएगा.

क्रिकइंफो से बात करते हुए जब शुभमन गिल से जब पूछा गया कि टी20 वर्ल्ड कप या वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में से क्या खेलना आपका सपना है तो उन्हाेंने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप. क्योंकि इसका आयोजन पहली बार हो रहा है. उन्हें इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया में जगह भी मिली है. वे रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर भेजे जा सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुभमन गिल ने अच्छा प्रदर्शन किया था.

कोहली को फीफा गेम सीखना चाहते हैं

उनसे जब सवाल यह पूछा गिया कि आप भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को एक चीज क्या सीखा सकते हैं. इस सवाल का शुभमन गिल ने मजेदार जवाब दिया. उन्होंने कहा कि, मैं विराट कोहली को फीफा (गेम) सिखाना चाहूंगा. उन्होंने खुलासा किया कि इस खेल में कोहली उनसे हमेशा हार जाते हैं और विराट को वो ये खेल सिखाना चाहेंगे. वहीं गिल के ये भी पूछा गया कि आप भारत के लिए कौन से एक ऐसे मैच का हिस्सा बनना चाहेंगे जो अपने आप में यादगार हो. गिल ने इस सवाल पर कहा कि उन्हें अतीत के किसी एक मैच में जाकर खेलना हो तो वो साल 2011 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल मैच का हिस्सा बनना चाहेंगे. 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में श्रीलंका को हराकर वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.
पिता को टी20 वर्ल्ड कप का तोहफा देना चाहते हैं

शुभमन गिल ने ये भी कहा कि वो अपने पिता को टी20 वर्ल्ड कप खिताब तोहफे के तौर पर देना चाहते हैं. उनसे जब पूछा गया कि आप, कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी में 100 मीटर की रेस होगी तो कौन जीतेगा. उन्होंने कहा कि नागरकोटी इसमें जीत जाएगा. वर्ल्ड कप खेलने वाली अंडर-19 टीम को बतौर मैसेज देने की बात पर उन्होंने कहा कि बिना डर के खेलो.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज