• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: शुभमन गिल इंग्लैंड दौरे के बाद IPL 2021 से भी बाहर, जानिए कब तक नहीं खेल पाएंगे?

IND VS ENG: शुभमन गिल इंग्लैंड दौरे के बाद IPL 2021 से भी बाहर, जानिए कब तक नहीं खेल पाएंगे?

Shubman Gill IPL 2021 से भी बाहर (AFP)

Shubman Gill IPL 2021 से भी बाहर (AFP)

वर्ल्ड टेस्ट सीरीज के फाइनल के बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) चोटिल हो गए थे और इंग्लैंड दौरे (India vs England Test Series) से वो बाहर हो गए. अब खबर मिली है कि वो IPL 2021 में भी नहीं खेलेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के बाद अब IPL फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स को भी बड़ा झटका लगा है. दरअसल चोट के चलते इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) से बाहर होने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) अब IPL 2021 के दूसरे चरण में भी नहीं खेल पाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुभमन गिल की चोट गंभीर है और उन्हें ठीक होने में कम से कम 3 महीने लगेंगे. इसका मतलब ये है कि गिल को मैच फिटनेस हासिल करने में काफी वक्त लगेगा और वो आईपीएल 2021 में भी नहीं खेलेंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ये बुरी खबर इसलिए भी है क्योंकि उसके कप्तान ऑयन मॉर्गन का भी दूसरे दौर में खेलना लगभग नामुमकिन है और शुभमन गिल के चोटिल होते ही उनकी प्लेइंग इलेवन के दो अहम खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं.

    इनसाइड स्पोर्ट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई सूत्र ने पुष्टि की है कि शुभमन गिल 3 महीने के लिए बाहर हो चुके हैं. गिल की बांई पिंडली में फ्रैक्चर है, ऐसे में उनकी जल्द वापसी की उम्मीद नहीं है. गिल के बाहर होने के बाद इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल में से किसी एक बल्लेबाज को मौका मिल सकता है. वहीं खबरें हैं कि टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर गए पृ्थ्वी शॉ को भी इंग्लैंड बुलाना चाहती है.

    इंग्लैंड कई दिग्गजों के लिए रहा है ‘विलेन’, इस बार भी कई बड़े खिलाड़ियों पर खतरा

    शुभमन गिल थे बेहद खराब फॉर्म में
    शुभमन गिल चोटिल होने से पहले कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर रहे थे. ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद उनके बल्ले से रन निकलने ही बंद हो गए थे. गिल ने इंग्लैंड के चार टेस्ट मैचों की सीरीज में सिर्फ 19.83 की औसत से 119 रन. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कीवी टीम के लिए खिलाफ उन्होंने 2 पारियों में महज 36 रन ही बनाए. आईपीएल 2021 स्थगित होने तक शुभमन गिल 7 मैचों में महज 18.85 की औसत से 132 रन ही बना सके. अब ये खिलाड़ी चोटिल हो गया है और लंबे समय तक बाहर रहना गिल के लिए बड़ी मुश्किल का सबब हो सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज