लाइव टीवी

टेस्ट टीम में जगह मिलते ही शुभमन गिल का धमाका, न्यूजीलैंड में ठोका शतक

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 7:51 PM IST
टेस्ट टीम में जगह मिलते ही शुभमन गिल का धमाका, न्यूजीलैंड में ठोका शतक
शुभमन गिल ने ठोका शतक

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चार दिवसीय मुकाबले में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने जड़ी सेंचुरी

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 7:51 PM IST
  • Share this:
लिंकन. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जगह मिलने का जश्न शुभमन गिल ने अपने बल्ले से मनाया है. शुभमन गिल ने लिंकन में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चल रहे चार दिवसीय मैच में शानदार सेंचुरी ठोकी. खेल के तीसरे दिन भारत ने एक विकेट पर 234 रन बना लिये थे, जिसमें शुभमन गिल ने नाबाद 107 रन बनाए. इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने 386 रनों पर अपनी पारी घोषित की थी.

शुभमन गिल न्यूजीलैंड में दोहरा शतक भी ठोक चुके हैं


पुजारा-हनुमा के साथ गिल ने की शतकीय साझेदारी
सलामी बल्लेबाज गिल ने कप्तान हनुमा विहारी (59) के साथ पहले विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी की, उन्होंने इसके बाद भारतीय टेस्ट टीम के नियमित सदस्य चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 52) के साथ अब तब 123 रन की अटूट साझेदारी कर ली है. पिछले मैच में नाबाद दोहरा शतक लगाने वाले गिल ने 153 गेंद की नाबाद पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे शुभमन
बता दें शुभमन गिल की अच्छी फॉर्म टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है. भारतीय टीम को वनडे सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 21 फरवरी से हो रहा है. शुभमन गिल भी इस टीम का हिस्सा हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट वेलिंगटन में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च में होगा.



शुभमन गिल का करियर
बता दें शुभमन गिल भारत के लिए दो वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 16 रन ही बना सके. इसके बाद उन्हें टीम इंडिया ने मौका नहीं दिया. शुभमन गिल का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड कमाल का है. वो 34 पारियों में 2000 से ज्यादा रन बना चुके हैं. जिसमें शुभमन गिल के नाम 7 शतक हैं. गिल का फर्स्ट क्लास औसत 70 से ज्यादा है. अब सवाल ये है कि उन्हें टीम इंडिया टेस्ट टीम में मौका देती है या नहीं, क्योंकि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में उनके अलावा पृथ्वी शॉ भी ओपनिंग के दावेदार हैं. पृथ्वी शॉ ने दो टेस्ट मैचों में 2 शतक ठोके हैं और उन्हें क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है.

india vs new zealand, shubman gill, hanuma vihari, mayank agarwal, bcci, cricket, sports news, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, बीसीसीआई, भारत बनाम न्यूजीलैंड, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट
शुभमन गिल टेस्ट टीम में शामिल होंगे


न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और इशांत शर्मा. (भाषा के इनपुट के साथ)

पाकिस्तानी मंत्री के बिगड़े बोल- कश्मीर आजाद होगा तभी भारत से खेलेंगे मैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 7:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर