वेस्टइंडीज में शुभमन गिल ने ठोका दोहरा शतक, तोड़ दिया गौतम गंभीर का बड़ा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में सेलेक्शन नहीं होने के बाद शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने सेलेक्टर्स को करारा जवाब देते हुए वेस्टइंडीज में ही डबल सेंचुरी जड़ दी

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 12:50 PM IST
वेस्टइंडीज में शुभमन गिल ने ठोका दोहरा शतक, तोड़ दिया गौतम गंभीर का बड़ा रिकॉर्ड
वेस्टइंडीज में शुभमन गिल ने ठोका दोहरा शतक
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 12:50 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे (Team India West Indies Tour) के लिए जब टीम इंडिया का चयन हुआ तो उस टीम में शुभमन गिल (Shubhman Gill) का नाम नहीं था. जाहिर है शुभमन गिल (Shubhman Gill)  को भारतीय चयनकर्ताओं के इस फैसले से निराशा भी हुई होगी, लेकिन उन्होंने शानदार खेल जारी रखा. अब गिल ने अपने बल्ले से चयनकर्ताओं को करारा जवाब देते हुए उन्हें गलत साबित कर दिखाया है. गिल ने वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ा. त्रिनिदाद में खेले जा रहे इस मुकाबले में शुभमन गिल ने 257 गेंदों पर नाबाद 204 रन ठोक डाले. अपनी इस पारी में शुभमन ने 19 चौके और दो छक्के लगाए.

गौतम गंभीर का तोड़ा रिकॉर्ड
शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाते ही गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. शुभमन गिल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. शुभमन गिल ने महज 19 साल, 334 दिन की उम्र में दोहरा शतक लगाया है. गौतम गंभीर ने 20 साल 124 दिन की उम्र में जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था.

शुभमन गिल ने तोड़ा गौतम गंभीर का रिकॉर्ड


पहली पारी में फ्लॉप रहे थे गिल
आपको बता दें त्रिनिदाद में खेले जा रहे इस मैच में शुभमन गिल पहली पारी में शून्य पर पवेलियन लौट गए थे. एकिम फ्रेजर की पहली ही गेंद पर गिल ने अपना विकेट गंवा दिया था. लेकिन दूसरी पारी में गिल ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए पहले 113 गेंदों में शतक जड़ा और उसके बाद उन्होंने 246 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया. इस मुकाबले में शुभमन गिल के अलावा कप्तान हनुमा विहारी ने भी नाबाद 118 रन बनाए. इंडिया-ए ने दूसरी पारी में 365 रन बनाए और पहली पारी में 7 रन की बढ़त के आधार पर टीम ने वेस्टइंडीज ए को 373 रनों का लक्ष्य दिया.

बता दें वेस्टइंडीज ए के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल ने ही बनाए थे. उनके बल्ले से 4 मैच में 218 रन निकले थे. गिल का औसत 54 से ज्यादा था. गिल ने 4 में से 3 मैचों में अर्धशतक ठोके थे.
Loading...

यह भी पढ़ें- हाशिम अमला ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

टीम इंडिया में नहीं चुना गया लेकिन अब शुभमन गिल को बीसीसीआई से मिला बड़ा 'इनाम'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 10:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...