लाइव टीवी

रोहित शर्मा के कोच के बेटे ने बॉलिंग में बरपाया कहर, विरोधी टीम को मिली बुरी हार

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 7:57 PM IST
रोहित शर्मा के कोच के बेटे ने बॉलिंग में बरपाया कहर, विरोधी टीम को मिली बुरी हार
रोहित शर्मा के साथ सिद्धेश लाड.

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में मुंबई (Mumbai) ने जीत से खाता खोला और एकतरफा अंदाज में मिजोरम को हरा दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 7:57 PM IST
  • Share this:
मुंबई: मुंबई (Mumbai) ने शुक्रवार को यहां अपने लीग मुकाबले में मिजोरम (Mizoram) को 10 विकेट से शिकस्त देकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) टी20 टूर्नामेंट अभियान की शुरुआत जीत से की. इस साल यह राष्ट्रीय टी20 चैम्पियनशिप इंडियन प्रीमियर लीग नीलामी (Indian Premier League Auction) से पहले हो रही है. वानखेड़े स्टेडियम में पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला करने के बाद मुंबई ने कामचलाऊ ऑफ स्पिनर सिद्धेश लाड (Siddhesh Lad) के 5 विकेट से मिजोरम को महज 77 रन पर समेट दिया. इसके बाद लक्ष्य को सिर्फ 8.1 ओवर में हासिल कर लिया. इसमें सलामी बल्लेबाज जय बिष्टा (Jay Bishta) ने 24 गेंद में नाबाद 50 रन (पांच चौके और तीन छक्के) और उनके साथी आदित्य तारे ने नाबाद 22 रन बनाए.

तरुवर कोहली भी जमा पाए रंग
मिजोरम के लिए तरुवर कोहली ने सबसे ज्‍यादा 26 रन बनाए. लेकिन उनकी पारी भी धीमी रही. मिजोरम का कोई गेंदबाज मुंबई के धवल कुलकर्णी के नेतृत्‍व वाले गेंदबाजी आक्रमण के सामने हमलावर नहीं हो पाया. मिजोरम के टॉप ऑर्डर के 3 बल्‍लेबाजों के अलावा कोई भी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया. मुंबई के गेंदबाजों ने काफी अनुशासित गेंदबाजी की. उन्‍होंने इस मैच में एक भी अतिरिक्‍त रन नहीं दिया.

siddesh lad bowling, siddesh lad mumbai cricket, mumbai cricket team, syed mushtaq ali trophy 2019, india domestic cricket, सिद्धेश लाड बॉलिंग, सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी, मुंबई क्रिकेट, सिद्धेश लाड मुंबई
सिद्धेश लाड विकेट लेने का जश्‍न मनाते हुए.


सूर्यकुमार यादव ने आजमाए 8 बॉलर
मुंबई के कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने 8 गेंदबाजों का इस्‍तेमाल किया. इनमें से केवल शम्‍स मुलानी और सिद्धेश लाड ने अपना कोटा पूरा किया. मिजोरम के बल्‍लेबाजों ने मुंबई के बाकी गेंदबाजों के सामने डिफेंसिव खेल खेला लेकिन लाड के सामने वे टिक नहीं पाए.
मुंबई के इस खिलाड़ी के 5 में से 4 विकेट टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज थे. उन्‍होंने अपने पहले ओवर में 3 गेंद में 2 विकेट लिए. अगले 3 ओवर में उन्‍हें 1-1 विकेट मिला.
लाड ने केवल 13 रन दिए और एक ओवर मेडन डाला. इस मैच से पहले सिद्धेश लाड के टी20 में 33 मैचों में 13 विकेट थे.

बिष्‍टा की आतिशी बैटिंग
Loading...

सिद्धेश लाड को तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे (आठ रन देकर दो विकेट) का पूरा साथ मिला. अनुभवी तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी और शम्स मुलानी ने एक एक विकेट हासिल किए. लक्ष्‍य का पीछा करते हुए जय बिष्‍टा ने आतिशी पारी खेली और 24 गेंद में 5 चौके और 3 छक्‍के उड़ाए. उन्‍होंने 225 की स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए. उन्‍होंने टी20 में अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया. साथी बल्‍लेबाज आदित्‍य तारे ने संभलकर बल्‍लेबाजी की. उन्‍होंने रन ए बॉल के हिसाब से बैटिंग की.

siddesh lad bowling, siddesh lad mumbai cricket, mumbai cricket team, syed mushtaq ali trophy 2019, india domestic cricket, सिद्धेश लाड बॉलिंग, सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी, मुंबई क्रिकेट, सिद्धेश लाड मुंबई
सिद्धेश लाड 5 साल से मुंबई इंडियंस के साथ हैं.


कौन हैं सिद्धेश लाड
सिद्धेश लाड के पिता दिनेश लाड क्रिकेट कोच हैं और रोहित शर्मा उनके चेलों में से एक हैं. उन्होंने रोहित शर्मा को स्कूल में कोचिंग दी. रोहित शर्मा की बैटिंग तकनीक हो या उनके पावरफुल शॉट सभी हिस्सों पर दिनेश लाड ने काम किया है. सिद्धेश लाड टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज हैं. फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए क्रिकेट में सिद्धेश का औसत 40 से ऊपर का है.
लाड ने फर्स्ट क्लास में 8 और लिस्ट ए में 4 शतक लगाए हैं. इसी साल उन्‍होंने आईपीएल में भी कदम रखा था. वे 5 साल से मुंबई इंडियंस के ही साथ हैं.


वहीं ग्रुप के बचे हुए तीन मैचों को खराब मौसम के कारण रद्द करना पड़ा. इसमें मध्यप्रदेश बनाम पुडुचेरी (इसमें चार गेंद खेली गई), हरियाणा बनाम मेघालय और असम बनाम बंगाल (तीन गेंद खेली गई) मुकाबले रहे.

वर्ल्‍ड नंबर 1 पाकिस्‍तान को ऑस्‍ट्रेलिया ने धोया,लगातार दूसरी सीरीज में सफाया

कोहली की टीम में रहे दो खिलाड़ियों ने कबूला गुनाह, फिक्सिंग में कई नाम शामिल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 7:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...