अपना शहर चुनें

States

'IPL में दोयम दर्जे के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को मिलती है न्यूजीलैंड क्रिकेटरों से ज्यादा तरजीह'

New Zealand vs Australia: न्यूजीलैंड के डेवन कॉनवे ने 99 रन की नाबाद पारी खेली. (AFP)
New Zealand vs Australia: न्यूजीलैंड के डेवन कॉनवे ने 99 रन की नाबाद पारी खेली. (AFP)

IPL 2021: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को क्राइस्टचर्च में टी20 मैच खेला गया. न्यूजीलैंड के डेवन कॉनवे (Devon Conway) ने इस मुकाबले में 99 रन की नाबाद पारी खेली. यह उनकर लगातार पांचवीं फिफ्टी है. कॉनवे को आईपीएल की किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 11:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल (Simon Doull) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL) की नीलामी में अपने देश के क्रिकेटरों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि ऑक्शन के दौरान दोयम दर्जे के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कीवी प्लेयर्स पर तरजीह दी जाती है. डूल ने टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के ट्वीट के जवाब में यह बातें कही.

अश्विन ने एक दिन पहले ही न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवन कॉनवे (Devon Conway) की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में नाबाद 99 रन की पारी की तारीफ की थी. उन्होंने लिखा था कि डेवन कॉनवे केवल चार दिन देरी से आए. लेकिन क्या शानदार पारी खेली. चार दिन की देरी से अश्विन का इशारा 18 फरवरी को चेन्नई में हुई आईपीएल नीलामी की ओर था. इस पर डूल ने कहा कि अगर कॉनवे ने आईपीएल ऑक्शन से पहले भी यह पारी खेली होती तो कोई खास फर्क नहीं पड़ता. क्योंकि सालों से ही आईपीएल में कीवी क्रिकेटरों को नजरअंदाज किया जा रहा है. मुझे लगता है कि आईपीएल के बाद फ्रेंचाइजी सिर्फ ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (BBL)ही ऐसा टूर्नामेंट है, जिसे पर फ्रेंचाइजी नजर रखती है.

IND vs ENG: बुमराह अंदर, कुलदीप बाहर, पिंक बॉल टेस्ट में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग XI



कॉनवे को आईपीएल नीलामी में किसी टीम ने नहीं खरीदा
बता दें कि आईपीएल नीलामी में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉनवे को खरीदने में किसी भी फ्रेंचाइजी ने रुचि नहीं दिखाई थी. लेकिन उन्होंने चार दिन बाद ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी-20 की सीरीज के पहले मैच में ही 59 गेंद पर नाबाद 99 रन की पारी खेल दी और आईपीएल ऑक्शन में नजरअंदाज करने वालों को करारा जवाब दे दिया.

कॉनवे न्यूजीलैंड की ओर से लगातार पांच टी-20 में फिफ्टी लगाने वाले पहले बल्लेबाज
इस पारी में कॉनवे ने तीन छक्के और 10 चौके जमाए. उनका स्ट्राइक रेट भी 167 से ज्यादा का रहा. इस पारी के बाद कॉनवे न्यूजीलैंड की ओर से टी20 में लगातार पांच अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने. इससे पहले उन्होंने न्यूजीलैंड के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सुपर स्मैश के पिछले चार मैच में वेलिंग्टन फायरबर्ड्स की ओर से 93*, 91*, 69* और 50 रन की पारी खेली थी. इसमें 93 नाबाद रन की पारी उन्होंने फाइनल में कैंटरबरी किंग्स के खिलाफ खेली थी. कॉनवे की इस पारी की बदौलत कीवी टीम ऑस्ट्रेलिया को पांच 5 मैच की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में 53 रन से हराने में भी सफल रही.

India vs England: मोटेरा में कोहली लगा सकते हैं रिकॉर्ड्स का 'पंच', तोड़ सकते हैं धोनी-पोंटिंग का खास रिकॉर्ड

14.25 करोड़ में खरीदे गए मैक्सवेल पहले टी-20 में फ्लॉप रहे
दूसरी ओर, इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन खराब रहा था. मैक्सवेल को चार दिन पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) ने ऑक्शन (IPL 2021) में 14 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा था. लेकिन ऑक्शन के बाद पहली बार इंटरनेशनल टी20 मुकाबले में उतरे मैक्सवेल बुरी तरह फेल रहे. मैक्सवेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 गेंद पर एक रन बनाए और साउदी की गेंद पर आउट हुए. उन्हें एक ओवर गेंदबाजी भी मिली और उन्होंने 9 रन खर्च किए और एक विकेट भी नहीं ले सके. इसके अलावा लेग स्पिनर एडम जंपा ने 3 ओवर में 20 रन दिए और कोई विकेट नहीं ले सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज