सिमोन हार्मर का कमाल, काउंटी चैंपियनशिप में झटके एक ही पारी में 9 विकेट

सिमोन हार्मर दक्षिण अफ्रीका के लिए पांच टेस्ट मैच खेल चुके हैं. (Instagram)

सिमोन हार्मर दक्षिण अफ्रीका के लिए पांच टेस्ट मैच खेल चुके हैं. (Instagram)

दक्षिण अफ्रीका के लिए पांच टेस्ट मैच खेल चुके ऑफ स्पिनर सिमोन हार्मर (Simon Harmer) ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और 25.5 ओवर में 80 रन देकर 9 विकेट झटके. डर्बीशायर की पहली पारी मात्र 146 रन पर सिमट गई और उसे फॉलोऑन के लिए मजबूर होना पड़ा.

  • Share this:

नई दिल्ली. ऑफ स्पिनर सिमोन हार्मर (Simon Harmer) ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए काउंटी चैंपियनशिप के मुकाबले में एक ही पारी में 9 विकेट झटक लिए. उन्होंने यह उपलब्धि शनिवार को डर्बीशायर के खिलाफ मैच में हासिल की और 25.5 ओवर में 80 रन देकर 9 विकेट झटके. पारी का बाकी एक विकेट डैन लॉरेंस के खाते में गया. एसेक्स टीम ने अपनी पहली पारी 3 विकेट पर 412 रन बनाकर घोषित की जिसके बाद डर्बीशायर की पहली पारी हार्मर ने 146 रन पर समेट दी.

चेम्सफोर्ड में ग्रुप-1 के इस मुकाबले की पहली पारी में डर्बीशायर के लिए ब्रूक गेस्ट (49), वेन मैडसन (23), एलेक्स ह्यूज (23) और डस्टिन मेल्टन (15) ही दहाई के आंकड़े को छू सके. हार्मर ने पहला विकेट 10 रन के टीम स्कोर पर झटका और फिर नियमित अंतराल पर बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजते रहे.

इसे भी पढ़ें, पाकिस्तान की एक क्रिकेट टीम भी अच्छे से नहीं बन रही, भारत दो टीम उतार रहा है: बट

डर्बीशायर को फॉलोऑन के लिए मजबूर होना पड़ा और उसने दूसरी पारी में सधी शुरुआत की. तीसरे दिन तक उसने दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 97 रन बना लिए हैं और अभी पहली पारी के आधार पर वह 169 रन पीछे है. ब्रूक गेस्ट 56 और कप्तान बिली गोडलमैन 39 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे.


32 साल के सिमोन हार्मर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए पांच टेस्ट मैच भी खेले हैं और कुल 20 विकेट उनके नाम हैं. वह आखिरी बार साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले थे जब उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 78 रन देकर 4 विकेट झटके थे. वह 156 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं जिसमें उनके नाम 668 विकेट हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज