छोटी सी टीम के खिलाड़ी ने बाउंड्री के पास किया कमाल, दिग्‍गज क्रिकेटर भी पड़ गए फीके

आजकल क्रिकेट में बाउंड्री के पास कई बार जबरदस्‍त कैच लपके जा चुके हैं. साथ ही एक हाथ से कैच पकड़कर भी बहुत से खिलाड़ी कमाल कर चुके हैं.

News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 6:21 PM IST
छोटी सी टीम के खिलाड़ी ने बाउंड्री के पास किया कमाल, दिग्‍गज क्रिकेटर भी पड़ गए फीके
नेपाल के खिलाफ सिंगापुर के क्रिकेटर ने कमाल का कैच लपका. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 6:21 PM IST
पिछले दिनों आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप के क्‍वालिफायर के फाइनल में सिंगापुर ने नेपाल को हराकर धमाका कर दिया था. नेपाल की ऊंची रैंक वाली टीम को सिंगापुर ने शिकस्‍त देकर अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलने की तरफ एक कदम और बढ़ाया. इस मैच के दौरान सिंगापुर के क्रिकेटर जनक प्रकाश ने अपनी फील्डिंग से लोगों को मंत्रमुग्‍ध कर दिया.

उन्‍होंने बाउंड्री पर एक हाथ से जो कैच लपका वह बड़े-बड़े फील्‍डर के लिए भी एक सपना जैसा होता है. लेकिन जनक प्रकाश ने बड़े ही आराम और कमाल से कैच लपका और अपनी टीम को कामयाबी दिलाई.

कैच लपकने का कमाल का परफेक्‍शन
नेपाल के बल्‍लेबाज शरद वेसावकर ने सिंगापुर के गेंदबाज अनंत कृष्‍णा की गेंद पर बड़ा शॉट लगाना चाहा. गेंद को अच्‍छी खासी गति और दूरी भी मिली लेकिन जनक ने बाउंड्री के पास गेंद के करीब आने का इंतजार किया. इसके बाद सही समय पर छलांग लगाकर इसे एक हाथ से लपक लिया. साथ ही जंप लगाने के बाद यह भी ख्‍याल रखा कि वे बाउंड्री के अंदर न गिर जाएं. वे मैदान में गिरे और गेंद को थामे रखा. वेसावकर 7 रन बनाकर आउट हुए. जनक प्रकाश के कैच का वीडियो अब सामने आया है और सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही बटोर रहा है.


Loading...


वैसे तो आजकल क्रिकेट में बाउंड्री के पास कई बार जबरदस्‍त कैच लपके जा चुके हैं. साथ ही एक हाथ से कैच पकड़कर भी बहुत से खिलाड़ी कमाल कर चुके हैं. लेकिन कुछ कैच ऐसे होते हैं तो यादगार बन जाते हैं. जैसे वर्ल्‍ड कप में बेन स्‍टोक्‍स का कैच और आईपीएल में कायरन पोलार्ड का सुरेश रैना का कैच. जनक प्रकाश का कैच भी ऐसा था.

janak prakash, nepal vs singapore, icc world t20 qualifier, janak prakash catch, nepali crickteter catch, जनक प्रकाश, नेपाल सिंगापुर टी20 मैच, जनक प्रकाश कैच
जनक प्रकाश.


82 रन से जीता सिंगापुर
इस मैच में सिंगापुर ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए टिम डेविड (77) के अर्धशतक और रोहन रंगराजन (49) व मनप्रीत सिंह (42) की तूफानी पारियों के बूते 6 विकेट पर 191 रन बनाए. लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम लगातार अंतराल में विकेट गंवाते रही. ऐसे में उसकी पारी को कभी भी रफ्तार ही नहीं मिली. पूरी टीम 15 ओवर में 109 रन पर ऑलआउट हो गई. सिंगापुर ने 82 रन से यह मैच जीता.

मुरली विजय ने की बाएं हाथ से बल्लेबाजी, जमाए 7 छक्के!

कई विदेशी खिलाड़ियों का पाकिस्तान में रुकने से इनकार
First published: August 3, 2019, 6:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...