सिंगापुर ने किया बड़ा उलटफेर, टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर में पहुंचा

सिंगापुर की टीम अब अक्टूबर से नवंबर तक 14 टीमों के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का क्वालीफायर खेलेगी.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 7:32 PM IST
सिंगापुर ने किया बड़ा उलटफेर, टी20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर में पहुंचा
सिंगापुर की टीम अब अक्टूबर से नवंबर तक 14 टीमों के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का क्वालीफायर खेलेगी.
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 7:32 PM IST
सिंगापुर ने बड़ा उलटफेर करते हुए इसी साल होने वाले आईसीसी टी20  वर्ल्ड कप क्वालीफायर में जगह बना ली है. अक्टूबर से नवंबर तक यूएई में 14 टीमों के 2020 में ऑस्ट्रेलिया के होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे.  सिंगापुर ने आईसीसी टी20 एशिया क्वालीफायर्स में नेपाल को 82 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है.

एशिया क्वालीफायर्स में सिंगापुर ने पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित ओवर मे छह विकेट पर 191 रन बनाए. सिंगापुर की ओर से टिम डेविड ने सर्वाधिक 43 गेंदों पर 77 रन बनाए. सुरेन्द्र चंद्रमोहन के रूप में सिंगापुर को 10 रन पर ही पहला झटका लगा. इसके बाद रोहन (49) को डेविड का साथ मिला और दोनों ने मिलकर स्‍कोर 99 रन पर पहुंचाया. इसके बाद अबिनाश बोहरा ने रोहन को अपना शिकार बना लिया.

मनप्रीत ने दिया डेविड का साथ

इस विकेट के बाद मनप्रीत (42) ने पारी को संभाला और डेविड के साथ मिलकर पारी काे 165 रन तक पहुंचाया. बोहरा ने डेविड को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. इसके तुरंत बाद ही बोहरा ने चेतन सूर्यावंशी को अपनी ही गेंद पर कैच लेकर सिंगापुर को चौथा झटका दे दिया. मनप्रीत एक छोर पर अकेले ही संघर्ष करते हुए और करन ने उनके रूप में सिंगापुर को पांचवां झटका दे दिया. इनका विकेट गिरने के बाद सिंगापुर को 186 रन पर जनक प्रकाश के रूप में छठा झटका लगा.

 

अच्छी शुरुआत के बाद बिखरी नेपाल 

नेपाल की टीम  जानती थी कि लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अच्छी शुरुआत की जरूरत है और शुरुआती तीन ओवर में पारस और ज्ञानेन्द्र ने 27 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दी भी, लेकिन अमजद महजूब ने पारस 12 को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया. इस विकेट नेपाल को 54 रन पर ज्ञानेन्द्र के रूप में दूसरा झटका लगा. इस विकेट के बाद नेपाल की टीम बिखर गई और 100 रन तक पहुंचते पहुंचते अपने सात अहम विकेट गंवा दिए. बाकी के तीन विकेट सिर्फ नौ रन में ही गिर गए. नेपाल की टीम 15 ओवर में 109 रन पर ही सिमट गई.
Loading...

वेस्टइंडीज दौरे पर अमेरिका में मैच खेलेगी टीम इंडिया

अपनी शादी में कैटरीना कैफ के गाने पर जमकर थिरकी ये टेनिस स्टार, Video हुआ वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 28, 2019, 2:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...