हॉस्पिटल से आने के बाद विवियन रिचर्डस ने कहा, जो काम दुनिया के गेंदबाज नहीं कर पाए, वो कुदरत ने कर दिया

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 2:16 PM IST
हॉस्पिटल से आने के बाद विवियन रिचर्डस ने कहा, जो काम दुनिया के गेंदबाज नहीं कर पाए, वो कुदरत ने कर दिया
शरीर में पानी की कमी होने के कारण विवियन रिचर्डस प्री शो के दौरान गिर गए थे

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच शुक्रवार से शुरू हुए टेस्ट मैच के पहले दिन प्री शो के दौरान विवियन रिचर्डस ( Vivian Richards) बेहोश होकर गिर गए थें

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 2:16 PM IST
  • Share this:
वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्डस (Vivian Richards) ने कहा कि दुनिया का कोई भी गेंदबाज उनके साथ वो नहीं कर पाया, जो कुदरत ने एक ही बार में कर दिया. दरअसल ऐसा उन्होंने इसलिए कहा, क्योंकि भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच शुक्रवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन वह प्री शो के दौरान बीमार होकर गिर गए थें और स्ट्रेचर की मदद से उन्हें बाहर ले जाया गया.

हॉस्पिटल में इलाज के बाद वह दोबारा कमेंटरी में लौट आए. 67 साल के कैरेबियाई दिग्गज ने बताया कि वह अब ठीक हैं और फिर से कमेंट्री कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी गेंदबाज उनके साथ ऐसा नहीं कर पाया, लेकिन कुदरत ने कर दिया. इसीलिए कुदरत का सम्मान करना चाहिए.

शरीर में हो गई थी पानी की कमी

जमैका में तेज धूप के कारण रिचर्डस (Vivian Richards) के शरीर में पानी की कमी हो गई थी, जिसके कारण वह गिर गए. कैरेबियाई दिग्गज भारत और वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट सीरीज के लिए कमेंट्री पैनल में शामिल हैं. साथ ही ब्रॉडकास्‍टर सोनी के साथ प्री और पोस्‍ट मैच के लिए भी जुड़े हुए हैं. जब वह बीमार पड़े, उस समय वें ग्रीम स्‍वान के साथ बातचीत कर रहे थें.

स्‍ट्रेचर की मदद से उन्हें मैदान से बाहर लाया गया था


वेस्टइंडीज के लिए 121 टेस्ट और 187 वनडे खेलने वाले रिचर्डस (Vivian Richards) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करीब 15 हजार रन बनाए. उन्होंने 1991 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया गया था.

भारत की नजरें क्लीन स्वीप पर 
Loading...

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल कर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना रखी है. इस जीत के साथ ही भारत के 60 अंक हो गए थे और उसकी नजरें क्लीन स्वीप के साथ और 60 अंक जोड़ने पर हैं. दूसरे टेस्ट के पहले दिन स्टंप होने तक भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अर्धशतक जड़े हैं.

पहाड़ पर खराब हुई बस, एंबुलेंस ने कीवी टीम को पहुंचाया होटल

इंग्लैंड को बड़ा झटका, ये दिग्गज हुआ पूरी सीरीज से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 2:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...