होम /न्यूज /खेल /

SL v AUS: श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को दिया करारा जवाब, 300 रन पूरे, 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक भी जड़े

SL v AUS: श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को दिया करारा जवाब, 300 रन पूरे, 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक भी जड़े

SL v AUS 2nd Test: दिनेश चांडीमल अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं. (AFP)

SL v AUS 2nd Test: दिनेश चांडीमल अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं. (AFP)

SL v AUS 2nd Test: दिनेश चांडीमल (Dinesh Chandimal) दूसरे टेस्ट की पहली पारी में अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं. इस कारण श्रीलंका का स्कोर 300 रन के पार पहुंच गया है. ऑस्ट्रेलया ने पहली पारी में 364 रन बनाए हैं.

गाले. श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन (SL vs AUS) समाचार लिखे जाने तक पहली पारी में 4 विकेट पर 309 रन बना लिए हैं. टीम की ओर से अब तक 4 बल्लेबाज 50 से अधिक रन बना चुके हैं. दिनेश चांडीमल (Dinesh Chandimal) 56 और कामिंदु मेंडिस 13 रन बनाकर खेल रहे थे. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 364 रन बनाए थे, जिससे श्रीलंका की टीम सिर्फ 55 रन पीछे है और उसके 6 विकेट शेष हैं. 2 मैचों की सीरीज में मेजबान श्रीलंका की टीम 0-1 से पीछे है. पहला मुकाबला कंगारू टीम ने 10 विकेट से जीता था. श्रीलंका में आर्थिक हालात अभी काफी खराब हैं. लगातार उथल-पुथल के बाद भी यह सीरीज खेली जा रही है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका को सपोर्ट करने की बात कही है.

मैच के तीसरे दिन रविवार को श्रीलंका ने 2 विकेट पर 184 रन से आगे खेलना शुरू किया. ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने दिन के तीसरे ही ओवर में कुसल मेंडिस को एलबीडब्ल्यू किया. उन्होंने 161 गेंद में 9 चौकों की मदद से 85 रन बनाए. वह अपने कल के स्कोर में सिर्फ एक रन जोड़ सके. उन्होंने कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के साथ दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की थी. करुणारत्ने ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी. लायन ने सुबह के सेशन में बल्लेबाजों को सबसे अधिक परेशान किया, लेकिन चांडीमल ने उनके खिलाफ जोखिम उठाते हुए शॉट खेले. चांडीमल ने इस ऑफ स्पिनर पर कवर ड्राइव से चौका और फिर अगली गेंद पर लांग आफ के ऊपर से छक्का जड़ा.

मैथ्यूज ने भी खेली शानदार पारी

स्पिनरों के इसके बाद सफलता दिलाने में नाकाम रहने पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने 85वें ओवर में दूसरी नई गेंद ली, लेकिन मैथ्यूज और चांडीमल ने मेहमान टीम के गेंदबाजों को लंच तक सफलता से महरूम रखा. हालांकि लंच के बाद मैथ्यूज अर्धशतक लगाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हुए. उन्होंने 117 गेंद पर 52 रन बनाए. 4 चौका जड़ा. उन्होंने चौथे विकेट के लिए चांडीमल के साथ 83 रन की साझेदारी की.

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने कहा- भारत टी20 का पावरहाउस, इसकी वजह भी बताई

इस बीच दिनेश चांडीमल ने अर्धशतक पूरा किया. वे 108 गेंद पर 56 रन बनाकर खेल रहे हैं. 5 चौके और 1 छक्के लगाए हैं. इससे पहले टी20 सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने और वनडे सीरीज श्रीलंका ने जीती थी.

Tags: Angelo Mathews, Australia vs Sri lanka, Dimuth Karunaratne, Dinesh chandimal, Sri lanka

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर