होम /न्यूज /खेल /

SL vs AUS: जयसूर्या ने डेब्यू टेस्ट में झटके 6 विकेट, स्टीव स्मिथ नहीं पूरा कर सके 150 रन

SL vs AUS: जयसूर्या ने डेब्यू टेस्ट में झटके 6 विकेट, स्टीव स्मिथ नहीं पूरा कर सके 150 रन

Sri Lanka vs Australia: डेब्यू टेस्ट मुकाबले में ही प्रभात जयसूर्या ने रचा इतिहास. (AFP)

Sri Lanka vs Australia: डेब्यू टेस्ट मुकाबले में ही प्रभात जयसूर्या ने रचा इतिहास. (AFP)

SL vs AUS 2nd Test: प्रभात जयसूर्या (Prabath Jayasuriya) ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार आगाज किया है. बाएं हाथ के स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 6 विकेट झटके. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 364 रन बनाकर आउट हुई.

अधिक पढ़ें ...

कोलंबो. बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या (Prabath Jayasuriya) ने टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन आगाज किया है. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन (SL vs AUS) शनिवार को जयसूर्या ने 5 विकेट लेने का कारनामा किया. पारी में उन्होंने कुल 6 विकेट झटके. इस बीच स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 145 रन बनाकर नाबाद रहे. वे 150 रन तक नहीं पहुंच सके. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 110 ओवर में 364 रन बनाकर आउट हुई. स्मिथ के अलावा मार्नस लाबुशेन ने भी शतक जड़ा. स्मिथ के पास 31 पारियों में बाद 150 के स्कोर तक पहुंचने का मौका था. लेकिन उन्हें निचले क्रम के बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला. 2 मैचों की सीरीज में कंगारू टीम 1-0 से आगे है. ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल पर भी नंबर-1 पर कायम है.

मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 5 विकेट पर 298 रन से आगे खेलना शुरू किया. स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी ने स्कोर को 329 रन तक पहुंचाया. कैरी 61 गेंद पर 28 रन बनाकर जयसूर्या का शिकार हुए. इसके बाद उतरे मिशेल स्टार्क (1), पैट कमिंस (5) और नायन लायन (5) बड़ी पारी नहीं खेल सके. इस तरह से स्कोर 9 विकेट पर 345 रन हो गया. 9वां विकेट गिरने पर स्मिथ 133 रन बनाकर खेल रहे थे. मिशेल स्वेपसन 3 रन बनाकर अंतिम विकेट के रूप में आउट हुए. स्मिथ 262 गेंद पर 145 रन  बनाकर अंत तक डटे रहे. 16 चौका जड़ा. लाबुशेन ने 104 रन बनाए.

फर्स्ट क्लास में अच्छा प्रदर्शन

30 साल के प्रभात जयसूर्या का रिकॉर्ड फर्स्ट क्लास में बेहतरीन है. इसी कारण उन्हें टेस्ट टीम में मौका मिला. वे इस मुकाबले से पहले तक 62 फर्स्ट क्लास मैच में 26 की औसत से 234 विकेट ले चुके हैं. 26 रन देकर 7 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. 15 बार और 17 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. इसके अलावा उन्होंने 2 अर्धशतक के सहारे 826 रन भी बनाए हैं. 81 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है.

IND vs ENG: जोस बटलर एजबेस्टन में मचा चुके हैं कोहराम, टीम इंडिया के लिए बन सकते हैं बड़ा खतरा

IND vs ZIM: टीम इंडिया अगले महीने जिम्बाब्वे के दौरे पर जाएगी, खेले जाएंगे तीन मुकाबले

प्रभात को श्रीलंका की ओर से 2 वनडे मैच खेलने का मौका 2018 में मिला था, लेकिन वे एक भी विकेट नहीं ले सके थे. 4 साल बाद उन्हें श्रीलंका की ओर से दोबारा इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका मिला है. ऐसे में वे इसका फायदा उठाना चाहेंगे.

Tags: Australia, Australia vs Sri lanka, Dimuth Karunaratne, Prabath Jayasuriya, Sri lanka, Steve Smith

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर