Home /News /sports /

sl vs aus cameron green stars as australia build lead on truncated day usman khawaja

SL vs AUS: उस्मान ख्वाजा 2022 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज, ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा

SL vs AUS 1st Test: उस्मान ख्वाजा इस साल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.  (AFP)

SL vs AUS 1st Test: उस्मान ख्वाजा इस साल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. (AFP)

SL vs AUS 1st Test: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में मेजबान श्रीलंका पर बढ़त बना ली है. उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) और कैमरन ग्रीन के अर्धशतक के सहारे टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर पहली पारी में 8 विकेट पर 313 रन बना लिए थे.

गाले. ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन और एलेक्स कैरी की मदद से गुरुवार को पहले टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक श्रीलंका पर 101 रन की बढ़त हासिल कर ली. श्रीलंका की टीम पहली पारी में (SL vs AUS) 212 रन पर सिमट गई थी. बारिश से प्रभावित दिन में स्टंप तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 8 विकेट पर 313 रन था. ग्रीन और कैरी ने तेजी से 93 गेंद में 84 रन की साझेदारी निभाई, जिससे ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के पहली पारी के स्कोर से आगे बढ़ने के साथ बढ़त हासिल करने में सफल रही. ग्रीन ने 109 गेंद में 6 चौके से 77 रन बनाए जबकि कैरी ने 47 गेंद में 45 रन की पारी खेली. इन दोनों से पहले सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने 71 रन बनाए. इसके साथ उनके 2022 में टेस्ट में 800 रन पूरे हो गए हैं. वे ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज हैं. वे अब तक 6 मैच में 4 शतक और 3 अर्धशतक लगा चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने कल के 3 विकेट पर 98 रन के स्कोर से आगे खेलते हुए टी तक 5 विकेट पर 233 रन बना लिए थे. इसके बाद टीम बड़ी बढ़त की ओर बढ़ रही थी, लेकिन कैरी ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस की गेंद पर खराब शॉट खेलने से दिनेश चांडीमल को कैच देकर आउट हुए. ग्रीन और मिशेल स्टार्क ने 7वें विकेट के लिए 37 रन जोड़ लिए थे. लेकिन ग्रीन मेंडिस की गेंद को स्वीप करने के प्रयास में एलबीडब्ल्यू आउट हुए. उन्होंने रिव्यू लिया, लेकिन यह उनके पक्ष में नहीं गया.

पैट कमिंस ने जड़े तीन छक्के

स्टार्क 10 रन के निजी स्कोर पर आउट होने वाले आठवें खिलाड़ी रहे, उन्हें लेग स्पिनर जेफ्रे वांडरसे ने रिटर्न कैच लेकर आउट किया. कप्तान पैट कमिंस 16 गेंद में नाबाद 26 रन की पारी में 3 छक्के और एक चौका लगा चुके हैं, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 100 रन से ज्यादा की बढ़त हासिल की. स्टंप तक नाथन लायन 8 रन बनाकर दूसरे छोर पर डटे थे. मेंडिस ने 107 रन देकर 4 जबकि वांडरसे ने 68 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

ख्वाजा और ग्रीन की अर्धशतकीय साझेदारी

तेज हवाओं और बारिश के कारण दूसरे दिन सुबह का पूरा सेशन और दूसरे सेशन का एक घंटा बर्बाद हो गया, जिसके बाद ही खेल शुरू हुआ. ऑस्ट्रेलिया के स्कोर में 2 रन ही जुड़े थे कि टीम ने ट्रेविस हेड का विकेट गंवा दिया, जिन्होंने 6 रन बनाए. ऑफ स्पिनर धनंजय डि सिल्वा ने अपनी ही गेंद पर उनका रिटर्न कैच लपक लिया. ख्वाजा और ग्रीन ने स्ट्राइक रोटेट करते हुए एक और दो रन जोड़े. उनकी रणनीति कारगर रही. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 57 रन की भागीदारी की.

IND vs ENG: कपिल देव की तरह बुमराह भी बतौर टेस्ट कप्तान विदेश से करने जा रहे हैं शुरुआत, क्या रिजल्ट?

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया के कप्तान, बीसीसीआई ने किया ऐलान, इंग्लैंड से आगाज

लेकिन वांडरसे ने ख्वाजा को स्कवायर लेग पर पथुम निसांका के हाथों कैच आउट कराकर अपने पहले टेस्ट का पहला विकेट हासिल किया. इस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट पर 157 रन था. फिर ग्रीन और कैरी ने श्रीलंका की टीम को जल्दी आउट करने उम्मीदों पर पानी फेर दिया. ख्वाजा ने अपने 50वें मैच में 17वां टेस्ट अर्धशतक जड़ा, जिसके लिए उन्होंने 130 गेंद खेली और 7 चौके लगाए.

Tags: Australia, Australia vs Sri lanka, Cameron Green, Sri lanka, Usman khawaja

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर