होम /न्यूज /खेल /

SL vs AUS: चांदीमल ने छक्के से पूरा किया पहला दोहरा शतक, श्रीलंका का स्कोर 550 रन के पार

SL vs AUS: चांदीमल ने छक्के से पूरा किया पहला दोहरा शतक, श्रीलंका का स्कोर 550 रन के पार

SL v AUS 2nd Test: दिनेश चांदीमल ने पहला दोहरा शतक लगाया. (AFP)

SL v AUS 2nd Test: दिनेश चांदीमल ने पहला दोहरा शतक लगाया. (AFP)

SL v AUS 2nd Test: दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) ने करियर की बेस्ट पारी खेली और दोहरा शतक लगाया. उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कस लिया है.

गाले. दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) ने टेस्ट करियर की बेस्ट पारी खेली. उनके पहले दोहरे शतक के दम पर श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. उन्होंने स्टार्क की गेंद पर छक्का लगाकर अपना दोहरा शतक पूरा किया. चौथे दिन सोमवार को दूसरे सेशन में टीम पहली पारी में 554 रन बनाकर आउट हुई. चांदीमल 206 रन बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली पारी में 364 रन बनाए थे. इस तरह से श्रीलंका को पहली पारी के आधार पर 190 रन की बढ़त मिल चुकी है. 2 मैचों की सीरीज में कंगारू टीम 1-0 से आगे है. ऐसे में दिमुथ करुणारत्ने की अगुआई में श्रीलंका की टीम यह मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी.

मैच में चौथे दिन श्रीलंका ने पहली पारी में 6 विकेट पर 431 रन से आगे खेलना शुरू किया. दिनेश चांदीमल 118 और रमेश मेंडिस 7 रन पर नाबाद थे. मेंडिस ने 7वें विकेट के लिए चांदीमल के साथ 68 रन की साझेदारी की. वे 98 गेंद पर 29 रन बनाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद उतरे महीश तीक्षणा ने भी 10 रन बनाए. उनका विकेट कमिंस को मिला. प्रभात जयसूर्या बिना खाता खोले स्टार्क का शिकार हुए. टीम ने 505 पर पर 9 विकेट खो दिए थे. उस समय चांदीमल 159 रन बनाकर नाबाद थे.

चांदीमल ने दिखाए अच्छे हाथ

9 विकेट गिरने के बाद दिनेश चांदीमल ने अच्छे हाथ दिखाए. उन्होंने पहले कमिंस के ओवर में चौका और छक्का जड़ा. फिर स्टार्क के ओवर में चौका और छक्का लगाकर 11 रन बटोरे. फिर अगले ओवर में स्टार्क की लगातार 3 गेंद पर एक चौका और 2 छक्का लगाकर दोहरा शतक पूरा किया. वे 316 गेंद में दोहरे शतक तक पहुंचे. 16 चौका और 5 छक्का लगाया. कसुन रजिता शून्य रन बनाकर अंतिम विकेट के तौर पर आउट हुए. चांदीमल 326 गेंद पर 206 रन बनाकर नाबाद रहे. तेज गेंदबाज स्टार्क को सबसे अधिक 4 विकेट मिले.

विराट कोहली ही नहीं कई और सीनियर बल्लेबाजों का प्रदर्शन है खराब, युवा खिलाड़ी कई गुना आगे

32 साल के चांदीमल का इससे पहले टेस्ट का बेस्ट स्कोर 164 रन था. वे इस मुकाबले से पहले तक 67 टेस्ट की 122 पारियों में 40 की औसत से 4459 रन बनाए थे. 12 शतक और 21 अर्धशतक लगाया था. यानी यह इसका करियर का 13वां शतक है. वे 154 वनडे में 3807 रन बना चुके हैं. 4 शतक और 24 अर्धशतक लगाया है.

Tags: Australia, Australia vs Sri lanka, Dimuth Karunaratne, Dinesh chandimal, Pat cummins, Sri lanka

अगली ख़बर