Home /News /sports /

sl vs aus pat cummins says australia up for sri lankas spin challenge in test series

ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका में कल से होगा टेस्ट, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नंबर-1 टीम का रिकॉर्ड बेहद खराब

Sri Lanka vs Australia Test Series: 2 मैचों की टेस्ट सीरीज कल से शुरू हो रही है. (AFP)

Sri Lanka vs Australia Test Series: 2 मैचों की टेस्ट सीरीज कल से शुरू हो रही है. (AFP)

Sri Lanka vs Australia Test Series: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज कल से शुरू हो रही है. इससे पहले वनडे सीरीज में मेजबान लंका की टीम ने 3-2 से रोमांचक जीत दर्ज की थी.

गॉल. श्रीलंका के पिछले दौर पर 6 साल पहले 0-3 की अप्रत्याशित हार झेलने वाली ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को उम्मीद है कि टीम स्पिनरों की मददगार पिचों पर बुधवार से शुरू हो रही 2 मैचों की सीरीज में बेहतर बल्लेबाजी करेगी. ऑस्ट्रेलिया को अतीत में उपमहाद्वीप की धीमी पिचों पर खेलने में परेशानी कर सामना करना पड़ा है, लेकिन मौजूदा टीम ने इस साल मार्च में पाकिस्तान से उसकी सरजमीं पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-0 से जीता था. श्रीलंका की टीम में 6 साल पहले रंगना हेराथ और दिलरुवान परेरा जैसे स्पिनर थे, जिन्होंने मिलकर 43 विकेट झटके थे. श्रीलंका की इस मौजूदा टीम में स्पिन गेंदबाजों के पास ज्यादा अनुभव नहीं है. मालूम हो कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में अभी ऑस्ट्रेलिया की टीम नंबर-1 पर है.

पैट कमिंस ने पाकिस्तान और श्रीलंका के हालात की तुलना करते हुए कहा, कई मामले में यहां के हालात काफी अलग हैं. पाकिस्तान उपमहाद्वीप का हिस्सा है, लेकिन वहां गेंद ज्यादा स्पिन नहीं हो रही थी. हम वहां मैच पर पकड़ बनाने में सफल रहे थे. कुछ मामले में यहां की चुनौती काफी बड़ी है. श्रीलंका बाएं हाथ के स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया और प्रवीण जयविक्रमा के साथ ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस को मैदान में उतार सकता है. टीम के पास इसके अलावा लेग स्पिनर जेफरी वांडरसे का भी विकल्प है. वांडरसे को टेस्ट का अनुभव नहीं है और बाकी के तीनों स्पिनरों ने मिलकर 27 टेस्ट मैच खेले है.

कंगारू टीम के पास हैं लायन

ऑस्ट्रेलिया के पास मजबूत स्पिन आक्रमण है, जिसकी अगुआई ऑफ स्पिनर नाथन लायन कर रहे हैं. उनके नाम 108 मैचों में 427 विकेट हैं. कमिंस ने कहा कि लायन के साथ लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन भी टीम का हिस्सा होंगे. श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने एशिया में ऑस्ट्रेलिया के बेहतर प्रदर्शन का उल्लेख करते हुए कहा कि उनकी टीम प्रतिद्वंदियों को रोकने की कोशिश करेगी. उन्होंने कहा कि 2016 में हमने अनुभवी स्पिनरों के साथ जीत हासिल की, लेकिन इस बार हमारे पास 3 नए स्पिनर हैं. हमें इस बात का अंदाजा है कि विकेट कैसे व्यवहार करता है. अगर हम मूल चीजें सही करते हैं, तो हमारे पास सीरीज जीतने का मौका होगा.

भारत के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान ने अमेरिका में मचाया कोहराम, लगातार दूसरे मैच में खेली विस्फोटक पारी, VIDEO

IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो बनेंगे टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा, सहवाग के बड़े रिकॉर्ड को किया धराशायी

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 31 टेस्ट में केवल 4 जीत हासिल की हैं. ऑस्ट्रेलिया ने 19 मैचों में जीत दर्ज की है. पिछले दिनों खेली गई वनडे सीरीज में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से मात दी थी. वहीं टी20 सीरीज पर ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से कब्जा किया था. श्रीलंका में दोनों के बीच टेस्ट की 6 द्विपक्षीय सीरीज खेली गई है. 4 में ऑस्ट्रेलिया को जबकि 2 में श्रीलंका को जीत मिली है.

Tags: Australia, Australia vs Sri lanka, Dimuth Karunaratne, Pat cummins, Sri lanka

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर