Home /News /sports /

sl vs pak 1st test pakistan or sri lanka wins the series team india will benefit

SL vs PAK: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच स्पिनरों की जंग शुरू, हर हाल में फायदा टीम इंडिया का

SL vs PAK 1st test: श्रीलंका की टीम पहले टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी कर रही है. (Sri Lanka Cricket Twitter)

SL vs PAK 1st test: श्रीलंका की टीम पहले टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी कर रही है. (Sri Lanka Cricket Twitter)

SL vs PAK 1st test: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज आज से शुरू हो गई है. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. इन दाेनों टीम के अलावा भारत की भी नजर इस पर होगी.

हाइलाइट्स

श्रीलंका की टीम पहले टेस्ट में बल्लेबाजी कर रही है
2 मैचों की सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है
मैदान पर खेले गए अंतिम टेस्ट में श्रीलंका जीता

गाले. दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) एक और टेस्ट सीरीज में अपने गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे. पिछले दिनों श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट पारी से जीता था. इस कारण सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. आज से लंका की टीम पाकिस्तान के खिलाफ (SL vs PAK) उतर रही है. यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. ऐसे में दोनों ही टीमें ये मुकाबले जीतकर 24 अंक हासिल करना चाहेंगी. टीम इंडिया की नजर भी इस सीरीज पर होगी. कोई भी टीम जीते इससे टीम इंडिया का फायदा होने वाला है. अभी टेबल में न्यूजीलैंड की टीम टॉप पर चल रही है. मैच में श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

इस मैदान पर 8 से 11 जुलाई के बीच श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट खेला गया था. डेब्यू टेस्ट में बाएं हाथ के स्पिनर प्रबध जयसूर्या ने 12 विकेट लेकर टीम को पारी से जीत दिलाई थी. इसके अलावा दिनेश चांडीमल ने दोहरा शतक भी जड़ा था. ऐसे में एक बार फिर गाले की पिच पर स्पिनर्स का जलवा देखने को मिल सकता है. पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह श्रीलंका के बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे. इसके अलावा कप्तान बाबर आजम की अगुआई में बल्लेबाज भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं.

टीम इंडिया अभी 5वें नंबर पर
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टेबल की बात करें, तो अभी साउथ अफ्रीका की टीम 71.43 फीसदी अंक के साथ टॉप पर है. ऑस्ट्रेलिया के 70 फीसदी अंक हैं और वह नंबर-2 पर है. श्रीलंका 54.17 फीसदी अंक के साथ तीसरे और पाकिस्तान 52.38 अंक के साथ चौथे नंबर पर है. भारतीय टीम के 52.08 अंक हैं और वह 5वें नंबर पर है. गाले में हो रहे पहले टेस्ट में कोई भी हारे, वह पायदान में नीचे आ जाएगी और टीम इंडिया एक पायदान ऊपर चढ़ जाएगी.

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के 10 बड़े रिकॉर्ड, जो इस बार टूट सकते हैं, रोहित-कोहली बना सकते हैं इतिहास

पाकिस्तान का रिकॉर्ड श्रीलंका में श्रीलंका के खिलाफ अच्छा रहा है. यहां दोनों टीमों के बीच यहां 24वां टेस्ट खेला जा रहा है. मेजबान श्रीलंका की टीम सिर्फ 7 टेस्ट जीत सकी है. वहीं पाकिस्तान की टीम 8 मैच जीतने में सफल रही है. 8 मैच ड्रॉ रहा है.

Tags: Babar Azam, Dimuth Karunaratne, Pakistan, Sri lanka, Team india, World test championship

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर