होम /न्यूज /खेल /

SL vs PAK: श्रीलंका की आधी टीम 100 रन पर पवेलियन लौटी, दोहरा शतक लगाने वाले चांडीमल जमे

SL vs PAK: श्रीलंका की आधी टीम 100 रन पर पवेलियन लौटी, दोहरा शतक लगाने वाले चांडीमल जमे

SL vs PAK 1st test: दिनेश चांडीमल टीम को संकट से उबारने में जुटे हुए हैं. (AFP)

SL vs PAK 1st test: दिनेश चांडीमल टीम को संकट से उबारने में जुटे हुए हैं. (AFP)

SL vs PAK 1st test: श्रीलंका की टीम पहले टेस्ट में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. पाकिस्तान के खिलाफ समाचार लिखे जाने तक ने पहली पारी में टीम ने 127 रन पर 6 विकेट गंवा दिए हैं.

गाले. दिनेश चांडीमल (Dinesh Chandimal) एक बार फिर श्रीलंकाई टीम को संकट से उबारने में लगे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में (SL vs PAK) कप्तान दिमथु करुणारत्ने ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि बल्लेबाज टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके हैं. शनिवार को समाचार लिखे जाने श्रीलंका ने पहले दिन दूसरे सेशन तक 42 ओवर में 6 विकेट पर 130 रन बना लिए हैं. टीम के 6 विकेट 103 रन पर ही गिर गए थे. अंतिम टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले चांडीमल 41 रन बनाकर खेल रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैराथन पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी.

कप्तान करुणारत्ने बड़ी पारी नहीं खेल सके. इस ओपनर बल्लेबाज को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पवेलियन भेजा. उन्होंने एक रन बनाया. ओशेड फर्नांडो और कुसल मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़कर स्कोर को 60 रन तक पहुंचाया. लेकिन दोनों बल्लेबाज इसी स्कोर पर आउट हो गए. फर्नांडो 49 गेंद पर 35 रन बनाकर हसन अली का शिकार हुए. वहीं कुसल 35 गेंद पर 21 रन बनाकर लेग स्पिनर यासिर की गेंद पर आउट हुए.

मैथ्यूज भी हुए फेल
सीनियर बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज फेल रहे और वे शून्य रन बनाकर यासिर शाह का दूसरा शिकार बने. इसके बाद शाहीन ने पहले धनंजय डिसिल्वा को और फिर विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकेवला को आउट कर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया. धनंजय ने 14 और डिकेवला ने 4 रन बनाए. इस तरह से स्कोर 6 विकेट पर 103 रन हो गया था. लेकिन चांडीमल और रमेश मेंडिस टीम को संभालने में जुटे हैं.

IND vs ENG: भारत मैनचेस्टर में 39 साल से इंग्लैंड को नहीं हरा सका, सीरीज की उम्मीद

मेंडिस 38 गेंद पर 11 रन बनाकर डटे हुए हैं. एक चौका लगाया है. वहीं दिनेश चांडीमल 77 गेंद पर 41 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों अब तक 27 रन की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं. सीरीज में कुल 2 मुकाबले होने हैं. इससे पहले श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही थी.

Tags: Babar Azam, Dinesh chandimal, Pakistan, Shaheen Afridi, Sri lanka

अगली ख़बर