Home /News /sports /

SL vs WI: वेस्टइंडीज की टीम श्रीलंका में लगातार 9वीं हार की ओर! धनंजय डिसिल्वा ने जड़ा 8वां शतक

SL vs WI: वेस्टइंडीज की टीम श्रीलंका में लगातार 9वीं हार की ओर! धनंजय डिसिल्वा ने जड़ा 8वां शतक

Sri Lanka vs West Indies: धनंजय डिसिल्वा (dhananjay de silva) शतक लगाकर खेल रहे हैं. (AP)

Sri Lanka vs West Indies: धनंजय डिसिल्वा (dhananjay de silva) शतक लगाकर खेल रहे हैं. (AP)

Sri Lanka vs West Indies: श्रीलंका की टीम दूसरे टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. धनंजय डिसिल्वा (Dhananjay De Silva) के शतक के दम पर उसे वेस्टइंडीज पर 279 रन की बढ़त मिल गई है और एक दिन का खेल बचा है. टीम ने पहला मुकाबला 187 रन के बड़े अंतर से जीता था.

अधिक पढ़ें ...

    गॉल. धनंजय डिसिल्वा (dhananjay de silva) के करियर के 8वें शतक की मदद से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन गुरुवार को दूसरी पारी में 8 विकेट पर 328 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. श्रीलंका को (Sri Lanka vs West Indies) अब 279 रन की बढ़त हासिल हो गई है. पांचवें और आखिरी दिन वह अपनी पारी जल्द समाप्त करके स्पिनरों के अनुकूल परिस्थितियों में वेस्टइंडीज को कड़ी चुनौती देगा. वेस्टइंडीज की टीम अब तक श्रीलंका में टेस्ट मैच नहीं जीत सकी है.

    वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के 204 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 253 रन बनाकर 49 रन की बढ़त हासिल की थी, लेकिन तब उसके बल्लेबाजों को स्पिनरों को खेलने में परेशानी हुई थी. श्रीलंका की दूसरी पारी का आकर्षण धनंजय का नाबाद शतक रहा. वह अभी 153 रन बनाकर खेल रहे हैं. इसके लिए उन्होंने 259 गेंदों का सामना करके 11 चौके और 2 छक्के लगाए हैं. उनके साथ लसिथ इम्बुलदेनिया 25 रन बनाकर खेल रहे हैं. इन दोनों ने अभी तक 9वें विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की है.

    चौथे विकेट के लिए जोड़े 78 रन

    श्रीलंका ने सुबह 2 विकेट पर 46 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन उसने चरित असलंका (19) का विकेट जल्दी गंवा दिया. इसके बाद धनंजय ने सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका (66) का अच्छा साथ दिया. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की. निसांका के आउट होने के बाद भी धनंजय ने एक छोर से क्रीज संभाले रखी और अच्छी बल्लेबाजी की. निचले क्रम में इम्बुलदेनिया के अलावा रमेश मेंडिस (25) ही उनका कुछ साथ दे पाए. वेस्टइंडीज की तरफ से वीरासामी पेरूमल ने तीन, रोस्टन चेज ने दो और क्रेग ब्रेथवेट ने एक विकेट लिया है.

    यह भी पढ़ें: IPL 2022: 2 फ्रेंचाइजी टीमों ने बीसीसीआई के खिलाफ उठाई आवाज, कहा- मेगा ऑक्शन की जरूरत नहीं

    यह भी पढ़ें: मैदान पर हुई अनोखी घटना, बल्लेबाज का मोबाइल विकेट पर गिरा और अंपायर ने दिया आउट

    अब तक नहीं मिली है जीत

    वेस्टइंडीज की टीम 1993 से श्रीलंका में टेस्ट खेल रही है. लेकिन टीम को अब तक एक भी टेस्ट में जीत नहीं मिली है. 4 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं, जबकि 8 में उसे हार मिली है. श्रीलंका की टीम लगातार 9वीं जीत की ओर है. सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका ने विंडीज को 187 रन से मात दी थी.

    Tags: Cricket news, Sri lanka, Sri Lanka vs West Indies, West indies

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर