होम /न्यूज /खेल /

IND vs SL: IPL ऑक्शन में इकलौता बिका श्रीलंकाई बल्लेबाज भारतीय दौरे से आउट! जानिए वजह

IND vs SL: IPL ऑक्शन में इकलौता बिका श्रीलंकाई बल्लेबाज भारतीय दौरे से आउट! जानिए वजह

IND vs SL: बाएं हाथ के पावर हिटर भानुका राजपक्षा भारत दौरे के लिए श्रीलंका टीम के बायो-बबल में थे. लेकिन उन्हें टी20 सीरीज की टीम में जगह नहीं मिलेगी. जानिए क्या है वजह. (Bhanuka Rajapaksa instagram)

IND vs SL: बाएं हाथ के पावर हिटर भानुका राजपक्षा भारत दौरे के लिए श्रीलंका टीम के बायो-बबल में थे. लेकिन उन्हें टी20 सीरीज की टीम में जगह नहीं मिलेगी. जानिए क्या है वजह. (Bhanuka Rajapaksa instagram)

IND vs SL: श्रीलंका क्रिकेट टीम जल्द भारत दौरे पर आने वाली है. दोनों टीमों के बीच 3 टी20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेली जानी है. हालांकि, अब तक इस दौरे के लिए श्रीलंका टीम (Sri lanka cricket team) का ऐलान नहीं हुआ है. इस बीच, ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई हैं, जिसके मुताबिक, टीम ने इस दौरे के लिए बायो-बबल में शामिल बल्लेबाज भानुका राजपक्षा (Bhanuka Rajapaksa) को टी20 टीम से ड्रॉप करने का फैसला किया है. ऐसा फिटनेस के लिए जरूरी स्किनफोल्ड लेवल हासिल नहीं करने की वजह से हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri lanka) के बीच 24 फरवरी से 3 टी20 की सीरीज खेली जाएगी. हालांकि, इस सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने एक चौंकाने वाला फैसला किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बोर्ड ने कथित तौर पर अपने पावर हिटर बल्लेबाज भानुका राजपक्षा (Bhanuka Rajapaksa) को भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के स्क्वॉड से बाहर करने का फैसला किया है. 30 साल का यह बल्लेबाज फिलहाल, भारत दौरे के लिए टीम के बायो-बबल में था. लेकिन, अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस बात की पुष्टि की गई है कि भानुका टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri lanka Cricket Team) 3 टी20 और उसके बाद दो टेस्ट खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी. यह दौरा 24 फरवरी से शुरू होने वाला है. बीसीसीआई ने दोनों सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है, जबकि एसएलसी ने अभी तक श्रीलंका टीम की घोषणा नहीं की है.

भानुका आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में बिकने वाले श्रीलंका के इकलौते बल्लेबाज थे. उन्हें पंजाब किंग्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा था. उनके अलावा ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा, तेज गेदंबाज दुष्मंथा चमीरा और मिस्ट्री स्पिनर महेश तीक्षणा भी नीलामी में बिके थे.

IND vs WI T20: दो खिलाड़ियों ने किया टीम इंडिया का सबसे बड़ा टेंशन दूर, टी20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित की टीम हुई मजबूत!

3 मैच… 3 फिफ्टी… IPL 2022 से पहले कैरेबियाई बल्लेबाज ने दिखाया प्रचंड फॉर्म, SRH के खेमे में खुशी की लहर

राजपक्षा फिटनेस स्टैंडर्ड हासिल नहीं कर पाए

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से जुड़े एक सूत्र ने न्यूजवायर को बताया कि राजपक्षा ने बोर्ड द्वारा तय किए गए जरूरी स्किनफोल्ड लेवल हासिल नहीं किया. हालांकि, भानुका ने पिछले हफ्ते 2 किमी दौड़ से जुड़ा फिटनेस टेस्ट पास कर लिया था. इससे पहले, उन्हें भारत दौरे को देखते हुए बोर्ड ने पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने की मंजूरी नहीं दी थी. भानुका ने अब तक 18 टी20 में 26 के औसत और 136 के स्ट्राइक रेट से 320 रन बनाए हैं. उन्होंने टी20 में दो अर्धशतक भी लगाए हैं.

राजपक्षा ने संन्यास का ऐलान किया था

इससे पहले, भानुका ने पिछले महीने बोर्ड को चिट्ठी लिखकर क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था. हालंकि, बाद में उन्होंने अपना इरादा बदल लिया था. उन्होंने अपनी चिट्ठी में पारिवारिक वजहों से संन्यास लेने की बात लिखी थी. लेकिन, इसकी असल वजह श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का नया फिटनेस टेस्ट माना गया था. इसके तहत खिलाड़ियों को ना सिर्फ 2 किमी की दौड़ 8.10 मिनट में पूरी करनी थी. बल्कि स्किनफोल्ड लेवल भी हासिल करना था. तब उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था जिस तरह के फिटनेस नियम अभी बनाए गए हैं, उनके चलते वो पावर हिटिंग नहीं कर पाएंगे. राजपक्षा 2021 T20 वर्ल्ड कप के लिए भी श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे. इस टूर्नामेंट में श्रीलंका के लिए राजपक्षा ने 8 मैच में 155 रन बनाए थे.

Tags: Cricket news, India Vs Sri lanka, Sri lanka

अगली ख़बर