फर्स्ट स्लिप में खड़े फील्डर ने हवा में उड़कर पकड़ा हैरान करने वाला कैच, देखें VIDEO

इस हैरतअंगेज कैच को देखकर हर कोई हैरान है (Twitter Screengrab)

इस हैरतअंगेज कैच को देखकर हर कोई हैरान है (Twitter Screengrab)

दक्षिण अफ्रीका के 50 ओवर के घरेलू टूर्नामेंट में एक फील्डर ने हैरान करने वाला कैच पकड़ा है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. स्लिप या बल्लेबाज के बिल्कुल करीब किसी पोजीशन पर फील्डिंग करना आसान नहीं होता है. यहां कैच पकड़ने के लिए फील्डर के पास सिर्फ चंद सेकेंड का वक्त होता है. ऐसे में फील्डर को पहले से ही गेंद की गति और वो किसा दिशा में जाएगी, उसे भांपना पड़ता है और जो फील्डर ऐसा करने में सफल होता है, वो ही हैरान करने वाला कैच पकड़ता है. ऐसा ही एक हैरतअंगेज कैच दक्षिण अफ्रीका के 50 ओवर के घरेलू टूर्नामेंट में एक फील्डर ने पकड़ा है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दरअसल, इस मैच में एक फील्डर फर्स्ट स्लिप में खड़ा था. तभी स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज ने एक गेंद पर पैडल स्वीप खेला. गेंद हवा में लेग स्लिप की दिशा में गई. लेकिन फर्स्ट स्लिप में खड़ा फील्डर पहले से बल्लेबाज का शॉट भांप गया था.

IND vs ENG: शोएब अख्तर ने साधा भारत पर निशाना, बोले- डरी हुई थी टीम इंडिया इसलिए टर्निंग ट्रैक बनाया


टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने लगवाया कोविड-19 का टीका, दिया धन्यवाद

बल्लेबाज के शॉट खेलते ही वो अपनी बाईं तरफ मुड़ा और उसने लेग स्लिप की तरफ हवा में छलांग लगाते हुए कैच पकड़ लिया. बल्लेबाज तो बल्लेबाज फील्डिंग करने वाली टीम और अंपायर भी इस हैरतअंगेज कैच को देकर हैरान रह गए.





यह कोई पहला मौका नहीं है, जब दक्षिण अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट में ऐसा कैच पकड़ा गया हो. इससे पहले 2009 में भी एक घरेलू मुकाबले में फर्स्ट स्लिप में खड़े फील्डर मार्टिन वैन जारवेल्ड ने लेग स्लिप में जाकर ऐसे ही कैच लपका था. वो पहले ही भांप गए थे कि बल्लेबाज स्वीप शॉट खेलेगा और जैसे ही बल्लेबाज ने ये शॉट खेला वो तेजी से लेग स्लिप की तरफ दौड़े और एक हाथ से कैच पकड़ लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज