Kia Super League: इंग्लैंड में इन भारतीय खिलाड़ियों का कमाल, टीम को बनाया चैंपियन

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 3:26 PM IST
Kia Super League: इंग्लैंड में इन भारतीय खिलाड़ियों का कमाल, टीम को बनाया चैंपियन
वेस्टर्न स्ट्रोम ने साउदर्न वाइपर्स को छह विकेट से हराकर खिताब जीता

वीमंस क्रिकेट सुपर लीग के फाइनल मुकाबले में स्‍मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की टीम वेस्टर्न स्ट्रोम ने साउदर्न वाइपर्स को छह विकेट से हराकर खिताब जीत लिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 3:26 PM IST
  • Share this:
भारत की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने क्रिकेट सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम वेस्टर्न स्ट्रोम को फाइनल तक पहुंचाया. जहां उनका सामना साउदर्न वाइपर्स से हुआ. पूरे सीजन बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली मंधाना (Smriti Mandhana) खिताबी मुकाबले में फ्लॉप रही, लेकिन एक और भारतीय खिलाड़ी ने कमाल करते हुए टीम को चैंपियन बना दिया. दीप्ति शर्मा ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन कर वेस्टर्न स्ट्रोम को खिताब दिलवाया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउदर्न वाइपर्स  ने निर्धारित ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए. जवाब में स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की टीम वेस्टर्न ने छह गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर खिताब अपने नाम कर लिया. वेस्टर्न ने छह विकेट से मुकाबला जीता.

गोल्डन डक हुई मंधाना

टीम को मंधाना (Smriti Mandhana) से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन खिताबी मुकाबले में वह उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाईं और गोल्डन डक हो गईं. दो रन पर ही वेस्टर्न को मंधाना के रूप में बड़ा झटका लगा. इसके बाद 50 रन पर प्रीस्ट और 90 रन पर विल्सन का विकेट गिरा. वेस्टर्न को चौथा झटका सोफी लफ के रूप में लगा. वह भी गोल्डन डक हुईं.

दीप्ति शर्मा ने नाबाद 39 रन बनाने के साथ एक विकेट भी लिया


हालांकि एक छोर से कप्तान हीथर नाइट (Heather Knight) क्रीज पर टिकी हुईं थी, लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें मजबूत साथ नहीं मिल पा रहा था. ऐसे में दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने 22 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाकर उनका साथ दिया और टीम को खिताब तक पहुंचाया.

गेंद से भी किया कमाल
Loading...

बल्ले से पहले दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने गेंद से भी कमाल किया. दीप्ति को भले ही एक सफलता मिली हो, लेकिन उनके उस विकेट ने वेस्टर्न की जीत की नींव रख दी थी. साउदर्न की डेनियल व्याट (Danielle Wyatt) आक्रामक बल्लेबाजी कर रही थीं. उन्हें देखकर लग रहा था कि टीम बड़े स्‍कोर की ओर जा रही है. व्याट 73 रन पर बल्लेबाजी कर रही थी, तभी दीप्ति ने उनको अपना शिकार बनाकर टीम को सबसे बड़ी सफलता दिलवाई. 134 रन पर व्याट (Danielle Wyatt)  के रूप में साउदर्न को दूसरा झटका लगने के बाद टीम की रन गति धीमी पड़ गई और निर्धारित ओवर में 172 रन ही बना पाई.

लारा ने टी-20 में आजमाए हाथ, इतने रन बनाकर हुए आउट, VIDEO

जमैका टेस्ट के दौरान लड़कियों से घिरे गेल, दिखाया 'ATTITUDE'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 3:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...