Home /News /sports /

INDW vs AUSW: स्मृति मंधाना ने जड़ा ताबड़तोड़ पचासा, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जमकर पीटा

INDW vs AUSW: स्मृति मंधाना ने जड़ा ताबड़तोड़ पचासा, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को जमकर पीटा

India Women vs Australia women Day Night Test: स्मृति मंधाना को ताबड़तोड़ अर्धशतक (AP)

India Women vs Australia women Day Night Test: स्मृति मंधाना को ताबड़तोड़ अर्धशतक (AP)

India Women vs Australia women Day Night Test: स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच में ताबड़तोड़ पचासा जड़ा है. टेस्ट करियर में यह मंधाना का तीसरा अर्धशतक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDW vs AUSW) के महिला टीमों के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मेट्रिकॉन स्टेडियम में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान मेन लानिंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. हालांकि कप्तान लानिंग का यह फैसला उल्टा पड़ गया. भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने ताबड़तोड़ शुरुआत की. इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दी. मंधाना ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 51 गेंदों में 11 चौकों की मदद से पचासा जड़ा. इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने चार चौके तो एक ही ओवर में डार्सी ब्राउन की गेंद पर मारे. टेस्ट क्रिकेट में यह मंधाना का तीसरा अर्धशतक है.

    मंधाना और भारतीय महिला टीम का यह पहला डे-नाइट और पिंक बॉ़ल टेस्ट है. मंधाना भारत की तरफ से पिंक बॉल टेस्ट में पहला अर्धशतक जड़ने वाली महिला बल्लेबाज बन गई हैं. सिर्फ 18 साल की उम्र में डेब्यू करने वाली मंधाना ने अपने टेस्ट मैच में भी अर्धशतक जड़ा था. उन्होंने यह कारनामा साल 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था. इस टेस्ट के सात साल बाद भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड में लाल गेंद से क्रिकेट खेला था. तीन महीने इंग्लैंड के ब्रिस्टल मैदान पर भी मंधाना ने शानदार 78 रनों की पारी खेली थी. यह मैच ड्रॉ रहा था.

    पहले दिन का पहला सेशन भारत के नाम
    पहले सेशन का खेल खत्म हो गया है और यह भारत के नाम रहा. भारत ने 33 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं. स्मृति मंधाना 67 और पूनम राउत 1 रन बनाकर खेल रही हैं. भारत को एकमात्र झटका शेफाली वर्मा के रूप में लगा. शेफाली 31 के स्कोर पर सोफी मोलिनू की गेंद पर ताहलिया मैक्ग्रा को कैच दे बैठीं. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके जड़े.

    ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11: एलिसा हीली (विकेटकीपर), बेथ मूनी, मेग लानिंग (कप्तान), एलिसे पैरी, ताहलिया मैक्ग्रा, एशले गार्डनर, अन्नाबेल सदरलैंड, सोफी मोलिनू, जॉर्जिया वेयरहैम, डार्सी ब्राउन और स्टेला कैंपबेल.

    भारत की प्लेइंग 11: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, पूनम राउत, मिताली राज (कप्तान), यास्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह और राजेश्वरी गायकवाड़.

    Tags: Cricket news, India vs Australia, Shafali verma, Smriti mandhana

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर