Home /News /sports /

स्मृति मंधाना महिला बिग बैश लीग में शतक लगाने वाली पहली भारतीय, 17 गेंद पर बना दिए 74 रन

स्मृति मंधाना महिला बिग बैश लीग में शतक लगाने वाली पहली भारतीय, 17 गेंद पर बना दिए 74 रन

Womens Big Bash League: स्मृति मंधाना ने बिग बैश लीग में लगाया शतक. (Smriti Mandhana Instagram)

Womens Big Bash League: स्मृति मंधाना ने बिग बैश लीग में लगाया शतक. (Smriti Mandhana Instagram)

Womens Big Bash League: स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने टी20 क्रिकेट में नया कारनामा किया है. वे महिला बिग बैश लीग में शतक लगाने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. उन्होंने सिडनी थंडर की ओर से खेलते हुए नाबाद 114 रन बनाए. पारी में उन्होंने 14 चौके और 3 छक्के जड़े.

अधिक पढ़ें ...

    मेलबर्न. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने नया इतिहास रच दिया है. वे महिला बिश बैश लीग (Womens Big Bash League) में शतक लगाने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं. सिडनी थंडर की ओर से खेलते हुए मंधाना ने 64 गेंद पर नाबाद 114 रन बनाए. उन्होंने पारी  में 14 चौके और 3 छक्के लगाए. यानी उन्होंने 17 गेंद पर ही 74 रन बना डाले. हालांकि उनके शतक के बाद भी सिडनी की टीम यह मुकाबला 4 रन से हार गई. मेबलर्न ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 175 रन बनाए थे. जवाब में सिडनी की टीम 2 विकेट पर 171 रन ही बना सकी. यह टी20 लीग में किसी खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है.

    सिडनी थंडर को मैच जीतने के लिए अंतिम ओवर में 13 रन बनाने थे. लेकिन भारतीय टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpret Kaur) ने सिर्फ 8 रन देकर टीम को रोमांचक जीत दिलाई. मंधाना ने भी ओवर में 4 गेंदों का सामना किया, लेकिन वे सिर्फ 6 रन ही बना सकीं. हरमनप्रीत ने बतौर गेंदबाज भी शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 27 रन दिए और एक विकेट भी झटका.

    हरमनप्रीत ने बल्ले से भी खेली आक्रामक पारी

    इससे पहले मेलबर्न की ओर से खेलते हुए हरमनप्रीत कौर ने भी शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 55 गेंद पर नाबाद 81 रन बनाए थे. उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के जड़े थे. इसके अलावा एक अन्य भारतीय जेमीमा रोड्रिग्ज हालांकि सिर्फ 2 रन बना सकी थीं.

    यह भी पढ़ें: BREAKING: वनडे वर्ल्ड कप का बढ़ने जा रहा है रोमांच, अब 10 की जगह 14 टीमों के बीच होगा मुकाबला

    यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान पर अगले हफ्ते ICC ले सकता है बड़ा निर्णय, पाकिस्तान को मिली है रिपोर्ट तैयार करने की जिम्मेदारी

    स्मृति मंधाना टी20 लीग में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में एश्ले गार्डनर के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गई हैं. गार्डनर ने 2017 में सिडनी सिक्सर्स की ओर से 114 रन बनाए थे. इससे पहले कई भारतीय महिला खिलाड़ी इंग्लैंड के द हंड्रेड में भी उतरी थीं.

    Tags: Australia, BCCI, Big bash league, Cricket news, Harmanpreet kaur, Indian Womens Cricket, Smriti mandhana

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर