KIA Super League: इन महिला क्रिकेटर्स ने 'इंग्लिश लीग' में दिखाया भारत का दम

वीमंस सुपर लीग में हर तरफ स्मृति मंधाना(Smriti Mandhana), हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur), जेमिमा रॉड्रिक्स (Jemimah Rodrigues ), दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ही छा गई हैं

News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 10:14 AM IST
KIA Super League: इन महिला क्रिकेटर्स ने 'इंग्लिश लीग' में दिखाया भारत का दम
स्मृति मंधाना ने 43 गेंदों पर 72 रन की पारी खेली
News18Hindi
Updated: August 19, 2019, 10:14 AM IST
इंग्लैंड में चल रहे किया सुपर लीग (KIA Super League) में भारत की महिला क्रिकेटर्स ही  हर तरफ छायी हुई हैं. स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana), हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur), जेमिमा रॉड्रिक्स (Jemimah Rodrigues ), दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) सभी का बल्ला आग उगल रहा है. शनिवार को खेल गए दो मुकाबलों में मैदान पर सिर्फ इन्हीं बल्लेबाजों का दम दिखा.

लंकाशर थंडर और वेस्टर्न स्ट्राॅम के बीच खेले गए मुकाबले में थंडर की ओर से हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने पहले 37 गेंदों पर 50 रन  जड़े, जिसका जवाब स्ट्राॅम की ओर से मंधाना (Smriti Mandhana) ने 43 गेंदों पर 72 रन और फिर दीप्ति शर्मा  (Deepti Sharma) ने 14 गेंदों पर नाबाद 23 रन जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई.  वही एक अन्य मैच में यॉकशर डायमंड की ओर से लाइटबोरो लाइटनिंग के खिलाफ जेमिमा ने 40 गेंदों पर 58 रन जड़े.

 

मंधाना ने जड़े नौ चाैके 

जहां  हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) ने अपनी पारी में छह चौके और दाे छक्कों की मदद से आक्रामक पारी कर स्ट्रोम काे  160 रनों  का लक्ष्य दिया. वहीं मंधाना (Smriti Mandhana) ने भी अपनी  आतिशी पारी में नौ चौके जड़कर थंडर के ‌दिए लक्ष्य को एक गेंद ही हासिल करने में टीम में अहम भूमिका निभाई. दीप्ति ने अपनी छोटी, लेकिन आक्रामक पारी  में चार जड़े. दीप्ति ने विजयी रन जड़ा.  हालांकि दीप्ति शर्मा  (Deepti Sharma)  गेंदबाजी में कोई भी सफलता  हासिल नहीं कर पाई. मंधाना लीग की टॉप रन स्कोरर बन गई हैं.

 

शानदार बल्लेबाजी के बावजूद हारी जेमिमा की टीम
Loading...

जेमिमा रॉड्रिक्स 58 रन बनाए


जेमिमा (Jemimah Rodrigues ) ने यॉकशर डायमंड की लड़खड़ाती पारी को संभाते हुए  58 रन बनाए, लेकिन इसके बावजूद वह अपनी टीम को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा पाई. जेमिमा ने इस लीग में अपना पहला अर्धशतक जड़ा. यॉकशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  लाइटबोरो  को 130 रनों का लक्ष्य दिया  था, जिसे लाइटबोरो ने पांच गेंद पहले ही हासिल कर लिया.

स्टोक्स के नाबाद शतक पर भारी पड़े लाबुशेन और हेड

लाबुशेन को पवेलियन भेजने के लिए इंग्लिश कप्तान ने बोला झूठ!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 10:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...