होम /न्यूज /खेल /स्मृति मंधाना और जेमिमा को इंग्लैंड से बुलावा, शेफाली और हरमनप्रीत को नहीं मिला टीम का साथ

स्मृति मंधाना और जेमिमा को इंग्लैंड से बुलावा, शेफाली और हरमनप्रीत को नहीं मिला टीम का साथ

The Hundred: स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज को रीटेन किया गया है. (Jemimah Rodrigues Instagram)

The Hundred: स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्ज को रीटेन किया गया है. (Jemimah Rodrigues Instagram)

The Hundred: इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की ओर से पिछले साल द हंड्रेड का आयाेजन किया गया था. इसमें हर पारी म ...अधिक पढ़ें

लंदन. भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और जेमिमा रोड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) उन विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें महिला ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के आगामी सीजन (2022) के लिए फ्रेंचाइजी टीमों ने रीटेन किया है. तीन अन्य भारतीय खिलाड़ियों हरमनप्रीत कौर, शेफाली वर्मा और दीप्ति शर्मा को उनकी फ्रेंचाइजी टीमों ने रिलीज कर दिया, जिससे ये खिलाड़ी अन्य टीमों द्वारा चयन के लिए उपलब्ध होंगी. रोड्रिग्ज इस लीग में (The Hundred) नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेलती हैं, जबकि मंधाना 100 गेंद प्रति पारी के इस फॉर्मेट में सदर्न ब्रेव का प्रतिनिधित्व करती हैं.

बर्मिंघम फीनिक्स ने शेफाली शर्मा, लंदन स्पिरिट ने दीप्ति शर्मा जबकि मैनचेस्टर ओरिजिनल ने हरमनप्रीत कौर को रीटेन नहीं किया. मंधाना ने पिछले सीजन में 7 पारियों में 167 रन बनाए थे, जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 133.60 का था. रोड्रिग्स ने इस दौरान 5 पारियों में 60.25 की औसत से लगभग 250 रन बनाए थे और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 154.48 का रहा था. सोफी डिवाइन (बर्मिंघम फीनिक्स), लिजेल ली (मैनचेस्टर ओरिजिनल), लौरा वोल्वार्ड्ट (नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स) और हेले मैथ्यूज (वेल्श फायर) अब तक महिला प्रतियोगिता के लिए करार करने वाली 12 विदेशी खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: Virat kohli या बाबर आजम, रोहित शर्मा या केन विलियमसन, किसने झटके टी20 में अधिक विकेट, यहां पढ़िए

यह भी पढ़ें: 19 साल के भारतीय क्रिकेटर ने 171 गेंदों पर बनाए 267 रन, टीम को टी20 वर्ल्ड कप में जगह दिलाई

जेमिमा वर्ल्ड कप टीम से बाहर

21 साल की जेमिमा रोड्रिग्ज को अगले महीने वाले महिलाओं के वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. भारतीय टीम अभी न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज खेल रही है. पांच मैचों की सीरीज में टीम 0-4 से पीछे है. जेमिमा ने अब तक 21 टी20 और 50 वनडे के मुकाबले खेले हैं. उन्होंने टी20 में 3 अर्धशतक के सहारे 394 जबकि वनडे में 6 अर्धशतक के सहारे 1055 रन बनाए हैं. भारतीय टीम अब तक वनडे वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है.

Tags: BCCI, Harmanpreet kaur, Jemimah Rodrigues, Shafali verma, Smriti mandhana, The Hundred

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें