होम /न्यूज /खेल /IND W vs ENG W 2nd T20I: स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ पारी, भारत ने दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को हराया

IND W vs ENG W 2nd T20I: स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ पारी, भारत ने दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को हराया

स्मृति मंधाना ने अपनी पारी में 13 चौके जड़े. (Twitter/@BCCIWomen)

स्मृति मंधाना ने अपनी पारी में 13 चौके जड़े. (Twitter/@BCCIWomen)

India Women vs England Women 2nd T20I: भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की आतिशी पारी के दम पर टीम इंडिया ने दूसरे ट ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

भारतीय महिला टीम ने दूसरे टी20 मुकाबला जीता
इंग्लैंड की महिला टीम को 8 विकेट से हराया
स्मृति मंधाना ने नाबाद 79 रनों की पारी खेली

नई दिल्ली. स्मृति मंधाना की नाबाद 79 रनों की पारी बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया. डर्बी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा. टीम इंडिया ने मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर की पारियों की बदौलत इस लक्ष्य को दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. मंधाना को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. मंधाना के अलावा हरमनप्रीत ने भी 22 गेंदों में नाबाद 29 रनों की पारी खेली.

इस मुकाबले में इंग्लैंड की कप्तान एमी जोन्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि, उनका यह निर्णय सही साबित नहीं हुआ. दूसरे ही ओवर में दीप्ति शर्मा की गेंद पर इंग्लैंड की ओपनर सोफिया डंकले 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इसके बाद तीसरे ओवर में तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने डैनी वॉट को 6 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया.

इंग्लैंड को तीसरा झटका एलिस कैप्सी के तौर पर लगा. वह 4 रन बनाकर रन आउट हो गईं. एक समय इंग्लैंड की टीम के तीन विकेट सिर्फ 16 रन पर गिर गए. ब्रायोनी स्मिथ ने 16 और कप्तान जोन्स ने 17 रन बनाकर टीम को सहारा दिया. इंग्लैंड की आधी टीम 54 रन पर पवेलियन लौट गई.

ऐसा लग रहा था कि भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड की पारी को 100 रन के अंदर ही समेट देंगी. हालांकि,  फ्रेया केम्प और माइया बाउचियर ने छठे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी कर डाली. बाउचियर ने 26 गेंदों में चार चौकों की मदद से 34 रनों की पारी खेली. वहीं, फ्रेया 37 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 51 रनों की पारी खेली. फ्रेया और सोफी एक्लेस्टोन के बीच 7वें के लिए 23 रनों की साझेदारी हुई जिसमें सोफी 7 रन बनाकर नाबाद रहीं.

इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाने में सफल रही. भारत की ओर से स्नेह राणा ने 24 रन देकर तीन विकेट चटकाया. रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला. भारतीय टीम ने पिछले मुकाबले से सीख लेते हुए इस मैच में शानदार शुरुआत की. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े. शेफाली 17 गेंद में चार चौके की मदद से 20 रन बनाकर आउट हुईं.

तीसरे नंबर पर उतरीं दयालन हेमलता कुछ खास नहीं कर सकी और 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इसके बाद चौथे विकेट के लिए मंधाना-कौर ने 69 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया को जीत दिलाई. भारत ने यह मुकाबला 20 गेंद शेष रहते हुए जीता.

Tags: Harmanpreet kaur, India Vs England, Indian Womens Cricket, Smriti mandhana

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें