लाइव टीवी

‘मांकडिंग' पर बोली स्मृति मंधाना- आउट करना गेंदबाज का हक पर...

भाषा
Updated: February 27, 2020, 8:29 AM IST
‘मांकडिंग' पर बोली स्मृति मंधाना- आउट करना गेंदबाज का हक पर...
स्मृति मंधाना भारत की सलामी बल्लेबाज हैं

महिला टी20 विश्व कप (Women T20 World Cup) के दौरान ग्रुप चरण के मैच के अहम समय दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की सुने लुस को ‘मांकडिंग’ से आउट नहीं करने का फैसला किया था

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने बुधवार को कहा कि नियम गेंदबाजों को ‘मांकडिंग’ की स्वीकृति देते हैं लेकिन आउट करने से पहले बल्लेबाज को चेताया जा सकता है.

आउट करने के इस तरीके को लेकर बहस फिर शुरू हो गई जब इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे महिला टी20 विश्व कप (Women T20 World Cup) के दौरान ग्रुप चरण के मैच के अहम समय दक्षिण अफ्रीका की सुने लुस को ‘मांकडिंग’ से आउट नहीं करने का फैसला किया.

मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ महिला टी20 विश्व कप के भारत के अहम मुकाबले से पूर्व कहा, ‘मुझे लगता है कि यह खेल का नियम है कि आप बल्लेबाज को आउट कर सकते हो. लेकिन मुझे लगता है कि यह हमारे लिए अच्छा है कि एक बार या दो बार चेतावनी दी जाए.’ उन्होंने कहा, ‘बल्लेबाज के रूप में अगर मैं ऐसा जारी रखती हूं तो तीसरी बार मुझे लगता है कि गेंदबाज को मुझे आउट करने का अधिकार है. ऐसा मुझे लगता है (हंसते हुए).’

मंधाना ने शेफाली वर्मा की जमकर तारीफ की



भारतीय महिला क्रिकेट टीम में शीर्ष क्रम में अहम भूमिका निभाने वाली सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को खुशी है कि किशोरी शेफाली वर्मा (Shefali Verma) महिला टी20 विश्व कप (Women T20 World Cup) में अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान खींच रही है और उनका मानना है कि इससे टीम संतुलित बन गयी है. पिछले दो-तीन वर्षों में भारतीय टीम का अहम अंग रही 23 वर्षीय मंधाना ने कहा कि शेफाली ने दिखा दिया कि वह उनकी तरह खेलने में सक्षम है.

मंधाना ने कहा, ‘पिछले दो तीन वर्षों में मैंने ढेर सारे रन बनाये विशेषकर पावरप्ले में लेकिन अब शेफाली भी उसी तरह से रन बना रही है जैसे मैं बनाती थी. इससे टीम अधिक संतुलित बन गयी है. वह जिस तरह से बल्लेबाजी करती है वैसे में उसके साथ बल्लेबाजी करना आसान है.’

बांग्लादेश के खिलाफ खेलने नहीं उतरी थी मंधाना
सोलह वर्षीय शेफाली ने विश्व कप में अब तक दो मैचों में 68 रन बनाये हैं जिसमें पांच छक्के और सात चौके शामिल है. उनका स्ट्राइक रेट 212 है. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 39 रन बनाने के लिये मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था. मंधाना बुखार के कारण इस मैच में नहीं खेल पायी थी.

आतंकी हमले से दहले क्राइस्टचर्च ने गंवाई थीं 51 जानें, अब करेगा भारत-न्यूजीलैंड के दूसरे टेस्ट की मेजबानी

वीडियो की वजह से खत्म हो गई बुमराह की धार, इसलिए नहीं मिल पा रहे विकेट!


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 27, 2020, 8:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर