Home /News /sports /

smriti mandhana shafali verma record partnership renuka singh shine india women defeated srilanka women in 2nd odi

SL vs IND: रेणुका के 'चौके' के बाद शेफाली-स्मृति की रिकॉर्ड साझेदारी, टी20 के बाद भारत वनडे सीरीज भी जीता

SL W vs IND W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 10 विकेट से हराया. रेणुका सिंह ने 4 विकेट लिए. (BCCI Women Twitter)

SL W vs IND W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 10 विकेट से हराया. रेणुका सिंह ने 4 विकेट लिए. (BCCI Women Twitter)

IND W vs SL W ODI Series: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 10 विकेट से हराकर 3 मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. भारत को 174 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की जोड़ी ने 146 गेंद रहते हासिल कर लिया. मंधाना ने नाबाद 94 और वर्मा ने 71 रन बनाए. इससे पहले, रेणुका सिंह ने 4 विकेट लिए थे. भारत पहले ही टी20 सीरीज जीत चुका है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के बीच 174 रन की रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर भारत ने श्रीलंका को दूसरे वनडे में 10 विकेट से हराया. इसके साथ ही भारत ने 3 वनडे की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. श्रीलंका ने भारत को दूसरे वनडे में 174 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने बिना विकेट गंवाए 146 गेंद रहते ही हासिल कर लिया. भारत के लिए स्मृति मंधाना ने 83 गेंद में नाबाद 94 रन ठोके. मंधाना ने अपना 23वां अर्धशतक लगाया. वहीं, दूसरी ओपनर शेफाली वर्मा ने भी श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली. उन्होंने 71 गेंद में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 71 रन बनाए.

शेफाली-स्मृति के बीच 174 रन की साझेदारी हुई, जो श्रीलंका के खिलाफ वनडे में किसी भी विकेट के लिए भारत की तरफ से सबसे बड़ी पार्टनरशिप है. वहीं, भारतीय टीम ने महिला वनडे में बिना विकेट गंवाए सबसे बड़े टारगेट का पीछा करते हुए यह जीत हासिल की है. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा से पहले रेणुका सिंह ने गेंद से कमाल दिखाया. उन्होंने 10 ओवर में 28 रन देकर श्रीलंका के 4 बल्लेबाजों को आउट किया.

रेणुका के ‘चौके’ से श्रीलंका संभल नहीं पाया
इससे पहले, भारत ने दूसरे वनडे में टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती कुछ ओवर में ही श्रीलंका पर शिकंजा कस दिया. पहले ओवर की चौथी गेंद पर रेणुका सिंह ने हसिनी परेरा को शून्य पर आउट कर श्रीलंका को पहला झटका दिया. तब श्रीलंका का खाता भी नहीं खुला था. 11 रन के भीतर श्रीलंका के 2 और विकेट गिरे और तीनों ही विकेट रेणुका सिंह के खाते में आए.

शुरुआती तीन झटकों से श्रीलंका की टीम की पारी लड़खड़ा गई. हालांकि, बीच में अनुष्का संजीवनी और नीलाक्षी डिसिल्वा ने जरूरी श्रीलंका की पारी को पटरी पर लाने की कोशिश की. लेकिन, यह दोनों भी 25 और 32 रन बनाकर आउट हो गईं. इसके बाद एमा कंचना ने जरूर एक छोर संभाला. लेकिन, वो नाकाफी साबित हुआ. श्रीलंका की टीम 50 ओवर में 173 रन की बना सकी. कंचना 47 रन पर नाबाद रहीं. भारत के लिए रेणुका सिंह ने 4, मेघना सिंह और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट लिए.

यास्तिका भाटिया ने अनुष्का को किया ऐसा रन आउट कि Video देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

IND vs ENG: वीवीएस लक्ष्मण होंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच, राहुल द्रविड़ की जगह ली!

भारत ने टी20 सीरीज भी जीती है
इसके बाद, स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने रिकॉर्ड साझेदारी कर जीत के लिए मिले 174 रन के लक्ष्य को 26वें ओवर में ही हासिल कर लिया. इससे पहले, भारत ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में भी हराया था. दोनों देशों के बीच तीसरा वनडे 7 जुलाई को खेला जाएगा.

Tags: India Vs Sri lanka, Indian women cricketer, Shafali verma, Smriti mandhana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर