• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND W Vs ENG W: स्मृति मंधाना ने लपका हैरतअंगेज कैच, Video जीत लेगा दिल

IND W Vs ENG W: स्मृति मंधाना ने लपका हैरतअंगेज कैच, Video जीत लेगा दिल

IND W Vs ENG W: स्मृति मंधाना ने लपका हैरतअंगेज कैच (फोटो-स्मृति मंधाना इंस्टाग्राम)

IND W Vs ENG W: स्मृति मंधाना ने लपका हैरतअंगेज कैच (फोटो-स्मृति मंधाना इंस्टाग्राम)

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे (India Women vs England Women, 3rd ODI) मुकाबले में भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana Catch) ने बेहतरीन कैच लपका. मंधाना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और हर कोई इस खिलाड़ी की फील्डिंग देख दंग है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना शानदार बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं लेकिन शनिवार को वूस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे (India Women vs England Women, 3rd ODI) में उन्होंने अपनी गजब की फील्डिंग से सभी का दिल जीत लिया. मंधाना ने इंग्लैंड की पारी के 38वें ओवर में नैटली सिवर का कैच (Smriti Mandhana Catch) लपका. मंधाना ने जिस अंदाज में कैच को लपकने के लिए डाइव लगाई उसे देख हर कोई दंग रह गया. मंधाना की बेहतरीन कैच की वजह से सिवर अर्धशतक से चूक गईं और वो 59 गेंदों में 49 रन बनाकर पैवेलियन लौटीं.

    मंधाना ने सिवर का बेहतरीन कैच दीप्ति शर्मा की गेंद पर लपका. 38वां ओवर फेंक रही दीप्ति शर्मा की तीसरी गेंद पर सिवर ने हवाई शॉट खेला. उन्होंने मिडविकेट एरिया में ऊंचा शॉट लगाया. ऐसा लग रहा था कि गेंद आसानी से सीमा-रेखा पार कर जाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. स्क्वायर लेग पर खड़ी स्मृति अपने बाएं ओर भागते हुए आईं और उन्होंने इसके बाद जबर्दस्त डाइव लगाकर गेंद को लपक लिया. मंधाना के इस कैच ने इंग्लैंड को बड़े स्कोर तक जाने से रोक दिया.



    इंग्लैंड 219 पर ऑल आउट
    वूस्टर में बारिश की वजह से मैच देरी से शुरू हुआ और इसे 47-47 ओवर का किया गया. भारतीय टीम ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी चुनी. कप्तान हीदर नाइट ने 46, लॉरेन विनफील्ड ने 36 रनों की पारी खेली. नैटली सिवर ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए, जिनका बेहतरीन कैच मंधाना ने ही लपका. सिवर के आउट होने के बाद इंग्लैंड की कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाईं और टीम 219 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये. झूलन गोस्वामी-शिखा पांडे को 1-1 विकेट मिला. पूनम यादव, स्नेह राणा और हरमनप्रीत कौर को भी एक-एक सफलता मिली.

    बता दें इंग्लैंड दौरे पर अबतक टीम इंडिया ने एक भी मैच नहीं जीता है. टेस्ट मैच टीम इंडिया ड्रॉ कराने में कामयाब रही और उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच उसने गंवा दिये. भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज