होम /न्यूज /खेल /Women's Asia Cup: भारत ने थाईलैंड को नहीं लगाने दिया जीत का 'चौका', 36 गेंद में जीता मैच

Women's Asia Cup: भारत ने थाईलैंड को नहीं लगाने दिया जीत का 'चौका', 36 गेंद में जीता मैच

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप में थाईलैंड को 9 विकेट से हराया. (Indiancricketteam/instagram)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप में थाईलैंड को 9 विकेट से हराया. (Indiancricketteam/instagram)

India Women vs Thailand Women: भारत ने महिला एशिया कप में थाईलैंड को 9 विकेट से हराया. यह भारत की छठे मैच में पांचवीं ज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत ने महिला एशिया कप में थाईलैंड को 9 विकेट से हराया
स्नेह राणा को मिला मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड

नई दिल्ली. भारत ने महिला एशिया कप में अपना पांचवां मुकाबला जीता. उसने थाईलैंड को 10 विकेट से शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही भारत ने अंक तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है. अब भारत के 6 मैच से 10 अंक हो गए हैं. थाईलैंड ने इससे पहले लगातार तीन मैच जीते थे. उसने बीते रविवार को मलेशिया को 50 रन से हराया था. इससे पहले, 7 अक्टूबर को यूएई को 18 रन और एक दिन पहले यानी 6 अक्टूबर को पाकिस्तान को 4 विकेट से शिकस्त दी थी. लेकिन, भारतीय टीम ने उसके विजयी रथ पर रोक लगा दी. भारत पहले ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुका है.

थाईलैंड के खिलाफ एशिया कप के इस मैच में रेगुलर कप्तान हरमनप्रीत कौर नहीं खेलीं. उनके स्थान पर स्मृति मंधाना ने भारतीय टीम की कमान संभाली. उनके लिए भी यह मैच खास था. उनके यह भी यह मैच खास था. यह मंधाना के करियर का 100वां टी20 था और टीम ने इसे जीत के तोहफे के साथ खास बना दिया. मंधाना ने इस मैच में टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी चुनी. दीप्ति शर्मा ने तीसरे ओवर में ही नथाकन चंथम को क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके बाद भारत को दूसरी सफलता के लिए 3 ओवर इंतजार करना पड़ा. हालांकि, इंतजार का फल मीठा रहा.

मैच के 7वें ओवर में थाईलैंड ने लगातार दो गेंद पर 2 विकेट गंवाए. पहले चायवई रन आउट हुईं और अगली ही गेंद पर स्नेह राणा ने चानिदा सुथीरुआंग को क्लीन बोल्ड कर दिया. 20 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवाने के बाद थाईलैंड की टीम मैच में वापसी नहीं कर पाई और अगले 17 रन में 7 और विकेट गंवा दिए. इस तरह थाईलैंड की पूरी टीम 15.1 ओवर में 37 रन पर ऑल आउट हो गई. यह टी20 में थाईलैंड का सबसे कम स्कोर है. भारत की तरफ से स्नेह राणा ने 9 रन देकर 3 विकेट झटके. उनके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 और दीप्ति शर्मा ने भी 2 विकेट हासिल किए.

भारत ने 38 रन के लक्ष्य को 1 विकेट खोकर 6 ओवर में ही हासिल कर लिया. भारत की तरफ से एस मेघना ने नाबाद 20 और पूजा वस्त्रकार ने 12 रन बनाए.

Tags: Deepti Sharma, Rajeshwari Gayakwad, Sneh Rana, Team india, Thailand, Women Asia Cup

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें