होम /न्यूज /खेल /IND W vs PAK W: विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ धमाल मचाने वाली स्नेह राणा का ऐसा रहा सफर

IND W vs PAK W: विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ धमाल मचाने वाली स्नेह राणा का ऐसा रहा सफर

स्नेह राणा ने पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली. (PIC-Rana/Twitter)

स्नेह राणा ने पाकिस्तान के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली. (PIC-Rana/Twitter)

IND W vs PAK W: न्यूजीलैंड में खेले जा रहे आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड (ICC Women's World Cup) कप में भारत (India) ने ज ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. आईसीसी महिला वर्ल्ड कप (ICC Women’s World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया (Team India) की स्टार खिलाड़ी स्नेह राणा (Sneh Rana) ने कमाल कर दिया. उत्तराखंड की बेटी ने इस मुकबले में बैटिंग और बॉलिंग में जोरदार प्रदर्शन किया. उन्होंने पाकिस्तान को 137 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. इस मुकाबले में भारत ने विपक्षी टीम पर 108 रनों से जीत दर्ज की. स्नेह राणा का यह पहला विश्व कप है. उन्होंने इस मैच में जिस तरह से अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया उसकी सभी तारीफ कर रहे है. स्नेह राणा के लिए टीम इंडिया का सफर कतई आसान नहीं रहा. साल 2014 में वनडे क्रिकेट में आगाज करने वाली राणा पहली बार विश्व कप में टीम प्रतिनिधित्व कर रही हैं.

स्नेह राणा के क्रिकट करियर पर नजर डाली जाए तो उनका सफर बिल्कुल आसान नहीं रहा . उन्होंने सीमित ओवरों की क्रिकेट में करीब 8 साल पहले खेलना शुरू किया था. लेकिन साल 2016 के बाद उन्हे टीम से ड्रॉप कर दिया गया. भारतीय टीम से बाहर होने से पहले राणा ने 2016 तक सिर्फ सात मैच खेले थे. लेकिन उन्होंने इसके बाद हिम्मत नहीं हारी और टीम इंडिया में वापसी के लिए लगातार प्रयास किया.

यह भी पढ़ें:पूजा वस्त्रकार; लड़कों के साथ खेलती छोटी बच्ची लगा रहा थी बड़े-बड़े छक्के, कोच की नजर पड़ी और बदल गई किस्मत

Women’s World Cup: 6 महीने की बेटी को गोद में उठाए मैच खेलने स्टेडियम पहुंचीं कप्तान…लोगों ने यूं किया सलाम

पांच साल बाद जून 2021 में उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की टेस्ट और वनडे टीम में चुना गया. 16 जून 2021 को ब्रिस्टल में खेले जाने वाले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर भारत की टेस्ट और वनडे जर्सी को लेकर अपने पिता को याद करते हुए कैप्शन लिखा था कि काश! आप यह देखने और इस पल को जीने के लिए यहां होते. इंग्लैंड दौरे के लिए टीम घोषणा होने से दो महीने पहले उनके पिता का देहांत हो गया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करना मेरे लिए भावात्मक क्षण था. क्योंकि मेरे पिता मुझे भारत के लिए फिर से खेलते हुए देखना चाहते थे. स्नेह राणा 2021 में वापसी करने के बाद से लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बनी हुई हैं.

पाकिस्तान के खिलाफ किया दमदार प्रदर्शन

पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को माउंट माउंगानुई में खेले गए महिला विश्व कप मुकाबले में स्नेह राणा ने कमाल कर दिया. सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी राणा ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 48 गेंदो पर 53 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए. उन्होंने पूजा वस्त्रकार के साथ मजबूत साझेदारी कर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने अहम भूमिका निभाई. इसके बाद उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट झटके. कुल मिलाकर स्नेह राणा ने अपने इस ऑलराउंडर खेल से लोगों का दिल जीत लिया.

Tags: India Vs Pakistan, Sneh Rana, Women cricket, Womens World Cup 2022

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें