अपना शहर चुनें

States

सोफी डिवाइन ने लगाया छक्का, बच्ची के सिर पर लगी गेंद, फिर क्रिकेटर ने ऐसे जीता दिल

SOPHIE DEVINE Century: सोफी डिवाइन ने लगाया सिक्स,बच्ची के सिर पर लगी गेंद (साभार-इंस्टाग्राम)
SOPHIE DEVINE Century: सोफी डिवाइन ने लगाया सिक्स,बच्ची के सिर पर लगी गेंद (साभार-इंस्टाग्राम)

सोफी डिवाइन (Sophie Devine) ने ओटागो के खिलाफ महज 38 गेंदों में 108 रन ठोके, लगाए 9 छक्के और 9 चौके

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 4:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. न्यूजीलैंड की तूफानी बल्लेबाज सोफी डिवाइन (Sophie Devine) ने गुरुवार को सुपर स्मैश टी20 टूर्नामेंट (Super Smash T20) में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए महज 36 गेंदों में शतक ठोक दिया. वेलिंगटन की ओर से खेल रही सोफी ने ओटागे के खिलाफ 38 गेंदों में 108 रन बनाए जिसमें इस चैंपियन बल्लेबाज ने 9 छक्के और 9 चौके लगाए. डिवाइन की इस पारी के दम पर वेलिंगटन ने ओटागे की ओर से मिले 129 रनों के लक्ष्य को सिर्फ 8.4 ओवर में हासिल कर लिया. वैसे जब इस मैच में सोफी डिवाइन छक्कों की बरसात कर रही थी तो दुर्घटना भी घटी. सोफी डिवाइन के एक छक्के ने स्टेडियम में बैठी बच्ची को चोटिल कर दिया. सोफी के बल्ले से छक्के के लिए निकली गेंद सीधे बच्ची के सिर पर जा लगी.

डुनेडिन में खेले जा रहे इस मैच में जैसे ही गेंद बच्ची के सिर पर लगी, उसके बाद सोफी डिवाइन को उसकी काफी चिंता हुई. शायद इसीलिए मैच खत्म होते ही वो तुरंत सबकुछ छोड़कर उस बच्ची का हालचाल पूछने गईं. सोफी डिवाइन ने उस बच्ची के पास जाकर उसके साथ हाथ मिलाया और तस्वीर भी खिंचाई. सोफी डिवाइन ने उस बच्ची को अपनी कैप भी गिफ्ट में दी. डिवाइन ने इस तरह उस बच्ची और अपने फैंस का दिल जीत लिया.


IND VS AUS: गौतम गंभीर बोले-इंग्लैंड सीरीज में बुमराह को सभी मैच खिलाए तो वो जुल्म होगा!



सोफी डिवाइन ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड
बता दें सोफी डिवाइन ने ओटागो के खिलाफ महज 36 गेंदों में शतक ठोक इतिहास रच दिया. वो टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक ठोकने वाली महिला बल्लेबाज बन गईं. उनसे पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन के नाम था, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2010 में 38 गेंदों में शतक लगाया था. बता दें सोफी डिवाइन क्रिकेट से पहले हॉकी खिलाड़ी थीं और उन्होंने अपने देश के लिए इंटरनेशनल मंच पर हॉकी खेला है. डिवाइन ने टी20 इंटरनेशनल में भी शतक जड़ा है. वो 94 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 30.97 की औसत से 2447 रन बना चुकी हैं, जिसमें एक सतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज