गांगुली को आईसीसी का अध्यक्ष बनते देखना चाहता है यह दिग्गज, कहा-क्रिकेट को हैं उनकी जरूरत

गांगुली को आईसीसी का अध्यक्ष बनते देखना चाहता है यह दिग्गज, कहा-क्रिकेट को हैं उनकी जरूरत
सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं

बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर (Shashank Manohar) ने इस महीने की शुरुआत में आईसीसी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. लंबे समय से चर्चा चल रही है कि पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आईसीसी के अगले अध्यक्ष हो सकते हैं. क्रिकेट जगत में कई दिग्गज गांगुली को इस पद पर देखना चाहते हैं. श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगाकारा (Kumar Sangakkara) का कहना है कि अगर सौरव गांगुली आईसीसी के चेयरमैन बनते हैं तब वह उनका पूरा समर्थन करेंगे. गांगुली का समर्थन करते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष का ‘कुशाग्र क्रिकेट दिमाग’ और प्रशासक के रूप में अनुभव उन्हें इस भूमिका के लिए ‘काफी उपयुक्त’ दावेदार बनाता है.

गांगुली के समर्थक हैं कुमार संगाकारा
संगाकारा ने स्वीकार किया कि वह गांगुली के बड़े समर्थक हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान की अंतरराष्ट्रीय मानसिकता है जो महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए पक्षपात रहित रहने के लिए जरूरी है. मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के वर्तमान अध्यक्ष संगकारा ने ‘इंडिया टुडे’ से कहा, ‘मुझे लगता है कि सौरव गांगुली बदलाव ला सकता है. दादा (गांगुली) का बड़ा प्रशंसक हूं, सिर्फ क्रिकेटर के रूप में उनके दर्जे के कारण नहीं बल्कि मुझे लगता है कि उनके पास कुशाग्र क्रिकेट दिमाग है. ’

क्रिकेट के लिए सोचते हैं गांगुली
उन्होंने कहा, ‘वह दिल से क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ हित के बारे में सोचता है और जब आप आईसीसी में हो तो यह सिर्फ इसलिए नहीं बदलना चाहिए कि आप बीसीसीआई अध्यक्ष हो या इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के या श्रीलंका क्रिकेट या किसी अन्य बोर्ड के.’ संगाकारा ने कहा, ‘आपकी मानसिकता अंतरराष्ट्रीय होनी चाहिए और आप जहां से आए तो वहां को लेकर भेदभाव नहीं होना चाहिए, जैसे कि मैं भारतीय, श्रीलंकाई, आस्ट्रेलियाई या इंग्लैंड का हूं. उसे समझना चाहिए कि मैं क्रिकेटर हूं और वही कर रहा हूं जो क्रिकेट खेलने वाले सभी देशों के लिए सर्वश्रेष्ठ है.’ श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा कि गांगुली में रिश्ते बनाने की क्षमता है जो क्रिकेट की संचालन संस्था में प्रभावी पद के लिए महत्वपूर्ण है.



महिला टी20 वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी जल्द करेगी फैसला, भारतीय खिलाड़ियों को हैं अभ्यास का इंतजार

शशांक मनोहर ने इसी महीने दिया है इस्तीफा
बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर ने इस महीने की शुरुआत में आईसीसी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया. चुनाव होने तक हांगकांग के इमरान ख्वाजा को अंतरिम चेयरमैन बनाया गया है. संगाकारा एकमात्र पूर्व अंतरराष्ट्रीय कप्तान नहीं हैं जिन्होंने गांगुली का समर्थन किया है. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने भी इस पद के लिए गांगुली का समर्थन किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading