अपना शहर चुनें

States

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने सौरव गांगुली के आइडिया को बताया फ्लॉप, लगाया ये बड़ा आरोप

सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष हैं
सौरव गांगुली बीसीसीआई के नए अध्यक्ष हैं

राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने सौरव गांगुली की ओर से प्रस्तावित चार देशों के टूर्नामेंट के विचार को फ्लॉप बताया है

  • Share this:
कराची. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने कहा कि बीसीसीबाई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की ओर से प्रस्तावित चार देशों के टूर्नामेंट का विचार उसी तरह से ‘असफल’ साबित होगा जैसे की ‘बिग थ्री (क्रिकेट खेलने वाले बडे देश) मॉडल’ हुआ था. इस पूर्व विकेटकीपर को लगता है कि इससे भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें अन्य देशों की टीमों को अलग करने की कोशिश कर रही हैं.

राशिद लतीफ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान हैं


लतीफ ने कहा-गांगुली का आइडिया बेकार!
लतीफ (Rashid Latif) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'इस तरह का टूर्नामेंट खेलकर ये चार देश दूसरे सदस्य देशों को अलग करने की कोशिश कर रहे हैं जो अच्छा विचार नहीं है. मुझे हालांकि लगता है कि यह उसी तरह से फ्लाप होगा जैसे कुछ साल पहले लाये गये बिग थ्री मॉडल के साथ हुआ था.' पिछले हफ्ते गांगुली ने कहा था कि क्रिकेट के बड़े देशों के बीच 2021 तक चार देशों की टूर्नामेंट करने की योजना पर काम हो रहा है. इसके बारे में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से चर्चा हो रही है.




गांगुली (Sourav Ganguly) ने कोलकाता में कहा था, 'इस सुपर सीरीज की शुरूआत 2021 में होगी जिसमें भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा एक और टीम हिस्सा लेगी. इसका पहला सीजन भारत में खेला जाएगा.' इस टूर्नामेंट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को हर साल एक बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करने के जवाब में ‘बिग थ्री’ के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है. ईसीबी भी गांगुली के इस आइडिया पर चर्चा के लिए तैयार है.

लतीफ क्यों बता रहे हैं आइडिया फ्लॉप
आइए अब आपको बताते हैं कि राशिद लतीफ के गांगुली (Sourav Ganguly) के आइडिया को फ्लॉप बताने की वजह क्या हो सकती है. दरअसल इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खेलने की उम्मीदें बेहद कम हैं. इसके अलावा पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी जरूर हुई है लेकिन हाल ही में बांग्लादेश ने पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है. जिससे पाकिस्तान को झटका लगा है. वैसे पाकिस्तान के अलावा दुनिया का हर क्रिकेट एक्सपर्ट गांगुली के आइडिया से सहमत दिख रहा है. अब देखना ये है कि चार देशों के इस टूर्नामेंट का भविष्य क्या है?

केएल राहुल को टीम इंडिया की कप्तानी के लिए तैयार करेंगे अनिल कुंबले?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज