Home /News /sports /

सौरव गांगुली की होगी बीसीसीआई अध्यक्ष पद से छुट्टी? अक्टूबर में होना है फैसला

सौरव गांगुली की होगी बीसीसीआई अध्यक्ष पद से छुट्टी? अक्टूबर में होना है फैसला

सौरव गांगुली को अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई का अध्यक्ष बनाया गया था. (AFP)

सौरव गांगुली को अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई का अध्यक्ष बनाया गया था. (AFP)

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह का कार्यकाल अक्टूबर 2022 में खत्म होना है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या इन दोनों की जगह बोर्ड का कोई नया अध्यक्ष और सचिव बनता है या गांगुली-शाह को ही फिर से अहम जिम्मेदारी जी जाएगी. गांगुली को अक्टूबर-2019 में बीसीसीआई का अध्यक्ष बनाया गया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद से हट सकते हैं. उनके अलावा बोर्ड सचिव जय शाह (Jay Shah) का 3 साल का कार्यकाल अक्टूबर-2022 में खत्म होना है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या इन दोनों की जगह बोर्ड का कोई नया अध्यक्ष और सचिव बनता है या गांगुली-शाह को ही फिर से जिम्मेदारी मिलेगी. गांगुली को अक्टूबर-2019 में बीसीसीआई का अध्यक्ष बनाया गया था, जिससे पहले वह बंगाल क्रिकेट संघ के चीफ के तौर पर जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

सौरव गांगुली साल 2015 से बंगाल क्रिकेट संघ से जुड़े थे, जिसके बाद 2019 में उन्हें दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई का अध्यक्ष बनाया गया. स्पोर्ट्स तक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनका कार्यकाल इस साल अक्टूबर में पूरा होना है. ऐसे में उनकी छुट्टी भी हो सकती है और बोर्ड को एक नया अध्यक्ष मिल सकता है. उनके बोर्ड अध्यक्ष रहते भारत ने द्विपक्षीय सीरीज में सफलता भी हासिल की.

इसे भी देखें, पाकिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया से अपने खिलाड़ियों को तुरंत घर लौटने का जारी किया फरमान

गांगुली की एक और बड़ी कामयाबी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के चलते भी मिली. राहुल द्रविड़ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख के तौर पर बेंगलुरु में काम कर रहे थे जिसके बाद गांगुली ने ही उन्हें भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में जिम्मेदारी के लिए  मनाया. इतना ही नहीं, गांगुली ने ही पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) से भी बातचीत की और उन्हें एनसीए में शामिल होने के लिए राजी कर लिया.

वहीं, उन्हें बड़ा झटका विराट कोहली (Virat Kohli) से जुड़े हाल में विवाद के चलते लगा. विराट कोहली ने दावा किया था कि उनसे टी20 कप्तानी को लेकर बोर्ड की ओर से किसी तरह की कोई बातचीत नहीं की गई थी. इसी बीच गांगुली ने कहा कि उन्होंने विराट से टी20 कप्तानी ना छोड़ने को लेकर अनुरोध किया गया. इसके अलावा कई बार आश्वासन के बावजूद महिला क्रिकेटरों के लिए आईपीएल आयोजित करने में बीसीसीआई अभी तक विफल रहा.

Tags: BCCI, Cricket news, Hindi Cricket News, Indian cricket, Jay Shah, Sourav Ganguly

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर