जिस खिलाड़ी को कोहली और रवि शास्त्री रखते हैं टीम से बाहर, गांगुली ने उसकी तारीफ कर जीता दिल

जिस खिलाड़ी को कोहली और रवि शास्त्री रखते हैं टीम से बाहर, गांगुली ने उसकी तारीफ कर जीता दिल
सौरव गांगुली ने की अश्विन की तारीफ, कई बार टीम से बाहर रखते हैं विराट

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के प्रदर्शन को असाधारण बताते हुए उनके लिए खास बात कही, जिसे खुद अश्विन ने भी पसंद किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 25, 2019, 9:39 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने भले ही टीम इंडिया को कितने ही मैच जिताए हों लेकिन अब वो टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए जूझते रहते हैं. हाल ही में कई ऐसे मौके आए हैं जब कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने अश्विन पर किसी और गेंदबाज को तरजीह दी है. हालांकि अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो रविचंद्रन अश्विन दुनिया के सभी गेंदबाजों से आगे हैं. वो पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिसके लिए उन्हें आईसीसी ने भी सलाम किया है. अब बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी अश्विन के साथ खड़े हो गए हैं और मंगलवार को उन्होंने उनकी तारीफ में ऐसी बात कह दी जो सोशल मीडिया पर फैंस के बीच चर्चा का विषय है.

अश्विन ने टेस्ट फॉर्मेट में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है


गांगुली ने की अश्विन की तारीफ
सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अश्विन की उपलब्धि पर आईसीसी के स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए लिखा, 'दशक में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन... क्या शानदार प्रदर्शन... अभी एहसास हुआ कि कभी-कभी शानदार काम भी अनदेखा रह जाता है.' गांगुली के इस पोस्ट को खुद अश्विन ने भी पसंद किया है. इस पोस्ट को उन्होंने लाइक किया है.



गांगुली ने किया अश्विन को सलाम




बता दें मंगलवार को आईसीसी ने इस दशक के पांच सबसे कामयाब गेंदबाजों की लिस्ट जारी की जिसमें रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) नंबर एक पर है. अश्विन ने पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा 564 इंटरनेशनल विकेट लिए हैं. 535 विकेट लेकर जेम्स एंडरसन दूसरे नंबर पर हैं. 525 विकेट लेकर स्टुअर्ट ब्रॉड तीसरे, 472 विकेट के साथ न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी और पांचवें नंबर पर 435 विकेट लेकर ट्रेंट बोल्ट हैं.

अश्विन के नाम हैं हैरतअंगेज रिकॉर्ड
आर अश्विन (R Ashwin) ने साल 2010 में डेब्यू किया था और बेहद कम समय में उन्होंने खुद को स्थापित करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना लोहा मनवाया. 33 साल के अश्विन पिछले 2 साल से वनडे और टी20 टीम से बाहर हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम ऐसे रिकॉर्ड हैं जिन्हें पाने के लिए हर गेंदबाज तरसता है. अश्विन सबसे तेजी से 50, 100, 150, 200, 250, 300 और 350 टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. शायद यही वजह है कि आईसीसी और गांगुली ने उन्हें सलाम किया है.

सौरव गांगुली ने याद किया जिंदगी का खास पल, कहा- उस दिन मुझे किसी का डर नहीं था
First published: December 25, 2019, 9:19 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading