होम /न्यूज /खेल /BCCI की बड़ी बैठक जल्द, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर लग सकती है मुहर; जानिए बाकी बड़ी बातें

BCCI की बड़ी बैठक जल्द, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पर लग सकती है मुहर; जानिए बाकी बड़ी बातें

BCCI की 2 मार्च को होने वाली अपेक्स काउंसिल की बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. (AFP)

BCCI की 2 मार्च को होने वाली अपेक्स काउंसिल की बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. (AFP)

बीसीसीआई (BCCI) की अपेक्स काउंसिल की बैठक 2 मार्च को होगी. इसमें कोरोना के कारण टाले गए दो बड़े टूर्नामेंट-अंडर-25 क्रि ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. बीसीसीआई (BCCI) की 2 मार्च को होने वाली अपेक्स काउंसिल की वर्चुअल बैठक में कोरोना महामारी के कारण स्थगित की गई, सीके नायडू ट्रॉफी और महिला टी20 टूर्नामेंट का फैसला किया जाएगा और इसके साथ ही 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप की स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) को गठित किये जाने की संभावना है. अंडर-25 क्रिकेटरों के लिये सीके नायडू ट्रॉफी और महिलाओं का सीनियर टी20 टूर्नामेंट देश में कोविड-19 मामलों के बढ़ने के कारण पिछले महीने स्थगित कर दिये गए थे.

रणजी ट्रॉफी को भी स्थगित किया गया था. लेकिन संक्रमण की दर कम होने के बाद बीसीसीआई ने 17 फरवरी से इसका आयोजन करने का फैसला किया. इसके पहले चरण के मैच रविवार को खत्म हुए.बैठक के 14 सूत्रीय एजेंडा में इन दोनों प्रतियोगिताओं के आयोजन पर फैसला करना शामिल है. क्योंकि देश में अब कोविड-19 की स्थिति में काफी सुधार आ गया है.

इस बैठक के एजेंडे में वनडे विश्व कप 2023 के लिये एलओसी का गठन भी शामिल है. पिछले साल महामारी के कारण भारत में टी20 विश्व कप का आयोजन नहीं हो पाया था. लेकिन बीसीसीआई अगले साल आईसीसी की एक अन्य प्रतियोगिता की मेजबानी के लिये तैयार है. पिछले महीने धीरज मल्होत्रा के त्यागपत्र दिये जाने के बाद महाप्रबंधक खेल विकास की नियुक्ति पर भी फैसला किया जाएगा.

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट फाइनल होगी
बाइजू का भारतीय क्रिकेट टीम के प्रायोजक के तौर पर अनुबंध 31 मार्च को समाप्त हो जाएगा और इस पर भी चर्चा होने की संभावना है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जून में होने वाली पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के मैचों के आवंटन पर भी फैसला किया जाएगा. इसके अलावा पुरुष और महिला क्रिकेटरों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की पुष्टि की जाएगी. इस पर श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रखे गए अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा और चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ियों की नजर होगी. रहाणे-पुजारा पिछले साल जारी लिस्ट में ए-ग्रेड में थे. इन्हें बतौर सैलरी 5 करोड़ रुपए मिले थे.

IPL Auction को लेकर धोनी का साथी खिलाड़ी बोला- लगता है हम जानवर हैं, जिन पर बोली लग रही

वेंकटेश अय्यर T20 वर्ल्ड कप 2022 की रेस में हार्दिक पंड्या से कैसे निकल गए आगे? जानिए

इसके अलावा बीसीसीआई की अपनी तरह की पहली यौन उत्पीड़न नीति को भी मंजूरी प्रदान की जाएगी. राज्य संघों के लिये मेजबानी शुल्क में वृद्धि और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में खेल विज्ञान प्रमुख की नियुक्ति भी एजेंडे में शामिल है. पूर्वांचल क्रिकेट संघ के प्रतिनिधित्व के मामले में पारित आदेश को भी मंजूरी दी जाएगी.

Tags: Ajinkya Rahane, BCCI, India vs South Africa, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें