Home /News /sports /

लॉर्ड्स में सूट-बूट में नजर आए सौरव गांगुली, फैंस को याद आई 'दादागीरी'

लॉर्ड्स में सूट-बूट में नजर आए सौरव गांगुली, फैंस को याद आई 'दादागीरी'

सौरव गांगुली लॉर्ड्स पहुंचे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दौरान स्टैंड्स में नजर आए. (Instagram)

सौरव गांगुली लॉर्ड्स पहुंचे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दौरान स्टैंड्स में नजर आए. (Instagram)

साल 2002 के नैटवेस्ट सीरीज फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने जीत दर्ज की थी, लॉर्ड्स में खेले गए उस मुकाबले में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बालकनी से अपनी जर्सी उतारकर लहरा दी थी. अब गांगुली BCCI अध्यक्ष के तौर पर लॉर्ड्स पहुंचे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) लॉर्ड्स पहुंचे हैं. वह गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दौरान स्टैंड्स में नजर आए. वह सूट-बूट में बैठे थे, जिन्हें देखकर कई क्रिकेट फैंस काफी खुश हुए. दरअसल, साल 2002 में गांगुली ने इसी लॉर्ड्स मैदान पर बालकनी से अपनी जर्सी उतारकर लहरा दी थी. ऐसी रिपोर्ट हैं कि टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के भविष्य का फैसला भी लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान होने वाला है, जिसके लिए शास्त्री और बीसीसीआई सचिव जय शाह लंदन पहुंचे हैं.

    अपने पसंदीदा खिलाड़ी सौरव गांगुली को देखकर कई फैंस काफी खुश हुए और उन्होंने सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें शेयर कीं. कुछ ने तो यहां तक लिखा कि गांगुली अब जर्सी की जगह अपने सूट को लहराएंगे. एक अन्य यूजर ने लिखा कि विराट कोहली अगर शतक लगाते हैं तो जश्न में उनके साथ गांगुली भी शामिल हो सकते हैं.

    सौरव गांगुली और जय शाह लॉर्ड्स पहुंचे हैं और उनकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं. (Twitter)

    गांगुली इस दौरान स्टैंड्स में इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोफ्री बॉयकॉट के साथ काफी देर तक बातचीत करते नजर आए. दिलचस्प है कि बॉयकॉट ने ही गांगुली को ‘कलकत्ता का राजकुमार’ (Prince of Calcutta) का उपनाम दिया था. उन दोनों को देखकर भी कई क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की.

    ganguly at lords

    सौरव गांगुली के लॉर्ड्स में होने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने ट्वीट किए. (Twitter)

    साल 2002 में नैटवेस्ट सीरीज का फाइनल ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला गया था. उस मैच में इंग्लैंड और भारत ही आमने-सामने थे. फाइनल में इंग्लैंड ने 326 का लक्ष्य रखा जिसका पीछा करते हुए भारत के 6 विकेट 146 के स्कोर तक गिर गए. ऐसा लगने लगा कि भारत मैच हार जाएगा लेकिन युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने मैच विजयी पारियां खेलीं. तब गांगुली ने बालकनी से अपनी जर्स उतारकर लहराई थी. यह तस्वीर तब कई अखबारों में छपी और आज भी कई फैंस गांगुली को लॉर्ड्स में देखते हैं तो उन्हें वही वाकया याद आ जाता है.\

    इसे भी देखें, सूर्यकुमार यादव बने सलमान और पृथ्वी शॉ बने आमिर, ‘गर्लफ्रेंड’ बोली- ऐसी एक्टिंग कहां से सीखी

    वहीं, गांगुली और जय शाह के लॉर्ड्स पहुंचने का मकसद कुछ और ही कहा जा रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, रवि शास्त्री टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया से अलग होना चाहते हैं. रवि शास्त्री और उनके सहयोगी भरत अरुण, आर श्रीधर और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को अलविदा कहना चाहते हैं. खबरें हैं कि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ के भविष्य का फैसला लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान ही हो जाएगा. ऐसी रिपोर्ट हैं कि गांगुली और शाह कोच रवि शास्त्री और उनकी टीम से भविष्य पर चर्चा करने लॉर्ड्स पहुंचे हैं.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG 2nd Test, Lords Test, Saurav ganguly, Sourav Ganguly

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर