अपना शहर चुनें

States

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्‍टेडियम में सौरव गांगुली का तूफान, मोटेरा में अर्धशतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने

सौरव गांगुली ने 32 गेंदों पर नाबाद 53 रन की पारी खेली   (फोटो- @SGanguly99)
सौरव गांगुली ने 32 गेंदों पर नाबाद 53 रन की पारी खेली (फोटो- @SGanguly99)

बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly ) ने सचिव जय शाह की टीम के खिलाफ मोटेरा स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में तूफानी अर्धशतक जड़ा

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 23, 2020, 8:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्‍टेडियम में अर्धशतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्‍होंने बुधवार को सचिव जय शाह की टीम के खिलाफ अर्धशतक जड़ा. दरअसल 24 दिसंबर को अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में बीसीसीआई की वार्षिक आम सभा बैठक होगी और इस बैठक से पहले बोर्ड के अध्‍यक्ष गांगुली और सचिव शाह के बीच एक दोस्‍ताना मुकाबला खेला गया, जहां शाह की टीम ने गांगुली की टीम को 28 रन से मात दी.

बुधवार को जब गांगुली बल्‍लेबाजी करने मैदान पर उतरे तो उन्‍होंने दिखा दिया कि भले ही बल्‍ला छोड़े हुए उन्‍हें एक जमाना बीत गया हो, मगर आज भी उनमें वो चमक बाकी है. गांगुली ने 32 गेंदों पर नाबाद 53 रन की तूफानी पारी खेली. यही नहीं उन्‍होंने गेंद से भी कमाल किया और 3 ओवर में 26 रन देकर एक बड़ा विकेट लिया. बीसीसीआई सचिव जय शाह गांगुली के शिकार बने. जय शाह अपनी टीम के लिए महज दो रन ही बना पाए थे और गांगुली की गेंद पर क्‍लीन बोल्‍ड हो गए. हालांकि वो दो विकेट लेने में सफल रहे. क्रीज पर गांगुली बनाम शाह का जबरदस्‍त मुकाबला देखने को मिला.

जयदेव शाह का जबरदस्‍त ऑलराउंड प्रदर्शन
गांगुली के अलावा अजहरुद्दीन ने 22 गेंदों पर 37 रन जड़ दिए. उन्‍होंने दो ओवर गेंदबाजी भी की और महज 9 रन दिए. हालांकि वो विकेट नहीं निकाल पाए. इनके अलावा जयदेव शाह ने 16 गेंदों पर 38 रन की आतिशी पारी खेली. उन्‍होंने 4 ओवर में 39 रन देकर दो विकेट भी लिए.
यह भी पढ़ें : 



IND vs AUS: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सिडनी ने की चौथे टेस्‍ट की भी मेजबानी की पेशकश, जानिए पूरा मामला

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के लिए आईसीए ने किया प्रज्ञान ओझा को नॉमिनेट
भले ही जय शाह इलेवन और सौरव गांगुली गांगुली इलेवन के बीच यह दोस्‍ताना मैच रहा, मगर मैदान पर टक्‍कर बराबर की देखने को मिली. संन्‍यास के बाद भी गांगुली एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे और वो भी दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्‍टेडियम पर. यह स्‍टेडियम 63 एकड़ में फैला हुआ है और इसे दोबारा बनाने में करीब 750 करोड़ रुपये की लागत आई. यह स्टेडियम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी बड़ा है. यहां 1 लाख 10 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज