लाइव टीवी

सवाल- रवि शास्त्री के साथ कैसे हैं संबंध? सौरव गांगुली ने कहा- मेरे पास जवाब नहीं है!

भाषा
Updated: December 6, 2019, 5:58 PM IST
सवाल- रवि शास्त्री के साथ कैसे हैं संबंध? सौरव गांगुली ने कहा- मेरे पास जवाब नहीं है!
सौरव गांगुली ने रवि शास्त्री पर दिया बड़ा बयान

सौरव गांगुली और रवि शास्त्री के बीच तल्खियों की खबरें आती रहती हैं लेकिन अब दादा ने इसपर पूरा मामला ही साफ कर दिया है.

  • Share this:
कोलकाता. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के साथ मतभेदों की अटकलों को कोरी अफवाह बता दिया है. शास्त्री और गांगुली के बीच मतभेद 2016 में सार्वजनिक हुए थे जब शास्त्री ने कोच के पद के लिये आवेदन किया था और गांगुली उस समय क्रिकेट सलाहकार समिति में थे जिसने अनिल कुंबले को चुना था. हालांकि अब गांगुली ने साफ कह दिया है कि उनका शास्त्री के साथ कोई मतभेद नहीं है.

गांगुली (Sourav Ganguly) ने शुक्रवार को ‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव’ में कहा, 'ये सब अटकलें हैं. मेरे पास इन सवालों का जवाब नहीं है.' उनसे पूछा गया था कि अतीत के मतभेदों के कारण शास्त्री को लेकर उनके पूर्वाग्रह हैं. उन्होंने कहा , 'अच्छा प्रदर्शन करिये और पद पर बने रहिये. प्रदर्शन खराब होगा तो कोई और आयेगा. जब मैं खेलता था, तब भी यही नियम था.' उन्होंने कहा, 'अटकलें, खुलासे और कयास लगते रहेंगे लेकिन फोकस 22 गज के बीच प्रदर्शन पर रहना चाहिये.' गांगुली ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए कहा ,‘‘ प्रदर्शन अहम है और उसका कोई विकल्प नहीं है.'

सौरव गांगुली ने कहा- शास्त्री से कोई मतभेद नहीं


'टी20 में बेखौफ क्रिकेट खेलना जरूरी'

टी20 विश्व कप 2020 के बारे में गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा, 'यह फॉर्मेट बेखौफ क्रिकेट खेलने के बारे में है. टीम में अपनी जगह पक्की करने की सोच लेकर मैदान पर ना उतरें.' सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत के दबाव पर भी अपनी बेबाक राय रखी. गांगुली ने कहा कि पंत को आलोचनाओं का सामना कर ही बड़ा क्रिकेटर बनना होगा. सौरव गांगुली ये बात विराट कोहली के बयान पर कही. भारतीय कप्तान ने कहा था कि पंत के आउट होने पर धोनी-धोनी के नारे लगना गलत है. हालांकि गांगुली इससे इत्तेफाक नहीं रखते.

गांगुली ने धोनी की तारीफ भी करते हुए कहा कि जो कुछ उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए किया है उसका किसी भी तरह शुक्रिया अदा नहीं किया जा सकता. गांगुली ने कहा कि धोनी जैसा बनने के लिए ऋषभ पंत को 15 सालों तक लगातार अच्छा खेलना होगा.

यह भी पढ़ें :- रोहित ने पूछा खाली समय में क्या करते हो,चहल ने पालतू कुत्ते को लेकर कही ये बातIPL की जिस टीम ने बीच सीजन में छीन ली थी कप्तानी, उसी के मालिक बनेंगे गंभीर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 5:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर