लाइव टीवी

ऋषभ पंत अब टीम इंडिया में खेलेंगे या नहीं? सौरव गांगुली ने कह दी बड़ी बात

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 5:00 PM IST
ऋषभ पंत अब टीम इंडिया में खेलेंगे या नहीं? सौरव गांगुली ने कह दी बड़ी बात
सौरव गांगुली.

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई वनडे में सिर पर गेंद लगने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बाहर होने से केएल राहुल (KL Rahul) को मौका मिला और उन्‍होंने इस भूमिका को अच्‍छे से निभाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 5:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: केएल राहुल (KL Rahul) को अब वनडे व टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर तरजीह दी जा रही है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई वनडे में सिर पर गेंद लगने के बाद पंत के बाहर होने से राहुल को मौका मिला और उन्‍होंने इस भूमिका को अच्‍छे से निभाया. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साफ कर दिया कि राहुल को ही कीपर के रूप में आजमाया जाएगा. इससे पंत के टीम इंडिया में भविष्‍य पर सवाल खड़े हो गए हैं. बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) ने भी राहुल और पंत को लेकर चल रही विकेटकीपर की बहस पर अपनी राय रखी है.

गांगुली ने द्रविड़ को दी थी कीपिंग की जिम्‍मेदारी
सौरव गांगुली ने कहा, 'विराट कोहली ने वह फैसला लिया. टीम मैनेजमेंट और कप्‍तान ने केएल राहुल की भूमिका तय की.' बता दें कि गांगुली ने भी अपनी कप्‍तानी में नियमित विकेटकीपर्स के टीम इंडिया में कामयाब न रहने पर राहुल द्रविड़ को कीपिंग की अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी दी थी. 2002-03 में द्रविड़ ने भारतीय टीम में कीपिंग की जिम्‍मेदारी को संभाला और उन्‍होंने 2003 के वर्ल्‍ड कप के बाद तक इसे अपनाया. उन्‍होंने पूरे दिल से टीम इंडिया में दोहरी जिम्‍मेदारी निभाई. द्रविड़ के कीपर बनने से टीम को अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज खिलाने का मौका मिल गया और इससे भारत को फायदा मिला.

india vs australia, kl rahul, rishabh pant, cricket, sports news, bcci, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, केएल राहुल, ऋषभ पंत, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
रवींद्र जडेजा की गेंद पर एरॉन फिंच को केएल राहुल ने स्टंप किया.


गांगुली को राहुल के टेस्‍ट में कामयाब होने की उम्‍मीद
गांगुली ने केएल राहुल की बल्‍लेबाजी की तारीफ की और उम्‍मीद जताई कि वे इस फॉर्म को टेस्‍ट क्रिकेट में भी जारी रखेंगे. बता दें कि राहुल को साल 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय टेस्‍ट टीम से बाहर कर दिया गया था. लेकिन वनडे व टी20 में उन्‍होंने जबरदस्‍त खेल दिखाया है और टीम की मजबूत कड़ी बनकर उभरे हैं.

गांगुली ने कहा, 'उसने वनडे व टी20 में अच्‍छा खेल दिखाया है. उसने टेस्‍ट क्रिकेट में अच्‍छी शुरुआत की थी लेकिन बाद में उसका खेल बिगड़ गया. लेकिन सीमित ओवर क्रिकेट में वह काफी अच्‍छा खेला है और उम्‍मीद है कि कि वे इसे आगे भी जारी रखेंगे.'
kl rahul rishabh pant keeping debate, kl rahul wicker keeper, rishabh pant team india, sourav ganguly rishabh pant, केएल राहुल ऋषभ पंत, सौरव गांगुली ऋषभ पंत, टीम इंडिया विकेटकीपर
ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे. (फाइल फोटो)


हर मैच में बदलता रहा है राहुल का बैटिंग ऑर्डर
टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले टीम इंडिया में विकेटकीपर की जगह को लेकर रेस के बारे में गांगुली ने कहा, 'चयनकर्ता, विराट और रवि शास्‍त्री इस बारे में फैसला करेंगे. वे जिस तरीके से चाहते हैं चीजें उसी तरह होंगी.' बता दें कि पिछली कुछ सीरीज में केएल राहुल का बल्‍लेबाजी क्रम भी तय नहीं रहा है. वे ओपनर के रूप में खेलते रहे हैं लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में राहुल नंबर 3 और 5 पर बल्‍लेबाजी को उतरे. आखिरी मैच में वे ओपनिंग करने के लिए आए. लेकिन उन्‍होंने अपने प्रदर्शन में कमी नहीं आने दी है.

अंपायरिंग में चूक! वरना मनीष पांडे की वजह से पूरी टीम को मिलती सजा

ऋषभ पंत: 2 साल में क्‍या से क्‍या हो गया, अब टीम में जगह मिलने के भी लाले पड़े

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 4:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर